महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की हिरासत बढ़ी, 100 करोड़ की वसूली का मामला
महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की हिरासत बढ़ी, 100 करोड़ की वसूली का मामला
Share:

मुंबई: धन शोधन मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को आज भी राहत नहीं मिली है। मुंबई की PMLA कोर्ट ने शुक्रवार को अनिल देशमुख को 15 नवंबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि देशमुख और अन्य के खिलाफ ED का मामला मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह द्वारा तक़रीबन 100 करोड़ रुपये की वसूली के आरोपों को देखते हुए CBI द्वारा मामला दर्ज करने के बाद सामने आया था। 

मार्च में पुलिस कमिश्नर के पद से हटाए जाने के बाद सीएम उद्धव ठाकरे को लिखे एक पत्र में परमबीर सिंह ने आरोप लगाया था कि देशमुख ने सचिन वाझे को महानगर में बार और रेस्तरां से एक माह में 100 करोड़ रुपये से अधिक की उगाही करने का टारगेट दिया था। इसके बाद देशमुख ने इन आरोपों को ख़ारिज करते हुए कहा था कि सिंह ने मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटाए जाने के बाद उनके खिलाफ इल्जाम लगाए थे। आरोप दुर्भावनापूर्ण बयानों पर आधारित हैं।

बता दें कि, देशमुख मनी लॉन्डरिंग केस में ED द्वारा जारी किए गए कम से कम पांच समन के बाद पर पेश नहीं हुए थे, लेकिन हाई कोर्ट के गत सप्ताह इन सभी समन को रद्द करने से इनकार करने के बाद वह एजेंसी के समक्ष हाजिर हुए थे। बता दें कि, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED की जांच के दायरे में आए पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की दिक्कतें बढ़ती जा रही हैं। 100 करोड़ रुपये की वसूली मामले में ईडी उनके खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है। इस क्रम में उनके कई ठिकानों पर ED छापेमारी भी कर चुकी है।   

छात्रों ने सजाई बेरोजगारी की झांकी, सरकार पर RJD का तंज- बिहार को नीतीश सरकार ने...

बेहोश शख्स को लेडी पुलिस ने कंधे पर लादकर पहुँचाया अस्पताल, अब CM स्टालिन ने किया सम्मानित

कंगना रनौत पर भड़की उत्तराखंड महिला कांग्रेस, थाने में दर्ज करवाई शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -