छात्रों ने सजाई बेरोजगारी की झांकी, सरकार पर RJD का तंज- बिहार को नीतीश सरकार ने...
छात्रों ने सजाई बेरोजगारी की झांकी, सरकार पर RJD का तंज- बिहार को नीतीश सरकार ने...
Share:

पटना: बिहार में बेरोजगारी एक बड़ा मसला है। इस बेरोजगारी की ही वजह से प्रत्येक वर्ष सैंकड़ों युवा घर छोड़ दूसरे प्रदेशों का रुख करते हैं। बेरोजगारी का दर्द ऐसा है कि प्रत्येक वर्ष चुनाव में इसकी चर्चा अवश्य होती है, किन्तु इस बार छठ के अवसर पर बेरोजगारी सुर्ख़ियों में है। दरअसल, बिहार के आरा में आदर्श कला मंदिर की तरफ से छठ के अवसर पर एक झांकी सजाई गई है। यह झांकी है बेरोजगारी की। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी इस झांकी की तस्वीर को साझा किया है। 

वही छठ के अवसर पर इस प्रकार की झांकी पर तेजस्वी यादव ने निशाना साधा है। RJD के ऑफिशियल सोशल मीडिया पेज पर इसकी तस्वीर को भी साझा किया गया है। इसे साझा करते हुए RJD ने लिखा है- बिहार के आरा में एक छठ पूजा ऐसी भी....क्योंकि बिहार को 16 वर्षों में नीतीश सरकार ने बेरोजगारी का केंद्र बना डाला है। 

आगे उन्होंने लिखा, इस दर्द की वजह से यहां का युवा पर्व में हंसना भूल चुका है। देश में सबसे अधिक बेरोजागारी बिहार में ही है। तेजस्वी यादव ने लिखा है कि बिहार में 23 प्रदेशों से ज्यादा बेरोजगारी है। बता दे कि इस झांकी में पढ़े-लिखे युवाओं को जीविका चलाने के लिए चाट-पकौड़ा बेचते हुए प्रदर्शित किया गया है। कहीं किसी बीटेक उत्तीर्ण की झांकी है तो कहीं MBA उत्तीर्ण बैठा है। इनमें से कोई पकौड़े तल रहा है तो कोई जूते पॉलिश कर रहा है। 

बेहोश शख्स को लेडी पुलिस ने कंधे पर लादकर पहुँचाया अस्पताल, अब CM स्टालिन ने किया सम्मानित

कंगना रनौत पर भड़की उत्तराखंड महिला कांग्रेस, थाने में दर्ज करवाई शिकायत

ओडिशा में कांग्रेस की 6 घंटे की हड़ताल.., गृह राज्य मंत्री डीएस मिश्रा को गिरफ्तार करने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -