नामांकन भरते ही गंभीर बने 'चौकीदार', साथ ही दिल्ली के सबसे अमीर उम्मीदवार

Apr 24 2019 11:20 AM
नामांकन भरते ही गंभीर बने 'चौकीदार', साथ ही दिल्ली के सबसे अमीर उम्मीदवार

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में इस बार का लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है. यहां क्रिकेटर, बॉक्सर, अभिनेता और नेता सब चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. खास बात यह है कि सभी अपना नामांकन कर चुके हैं और सभी उम्मीदवारों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर सबसे अमीर उम्मीदवार हैं और उनकी हर ओर काफी चर्चा भी हो रही है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि गौतम की कुल संपत्ति 147 करोड़ रुपये है. साथ ही गौतम गंभीर अब ट्विटर पर ‘चौकीदार गौतम गंभीर’ भी बन गए हैं. एक माह पहले भाजपा का दामन थामने वाले गौतम गंभीर ने बुधवार को नामांकन करने के बाद अपने नाम में चौकीदार जोड़ा है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मैं भी चौकीदार कैंपेन के तहत हर भाजपा नेता अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ रहे हैं. 

खास बात यह रही कि चौकीदार शब्द को लेकर मंगलवार को खूब चर्चा रही. दिल्ली से टिकट कटने के बाद उदित राज ने अपने नाम के आगे से चौकीदार हटाया फिर उन्होंने वापस जोड़ लिया. वाहन गंभीर की बात की जाए तो क्रिकेट से सियासत में आए गौतम पहली बार कोई चुनाव लड़ रहे हैं और पूर्वी दिल्ली से उन्हें भाजपा ने मैदान में उतारा हैं. उन्होंने 2017-18 के लिए दाखिल आयकर रिटर्न में करीब 12.40 करोड़ रुपये की आय दिखाई है. उनकी पत्नी नताशा गंभीर ने इसी अवधि में दाखिल आईटी रिटर्न में 6.15 लाख रुपये की आय का ब्यौरा दिया है. 

आज से जोर पकड़ेगा मायावती का चुनाव प्रचार, इन जिलों में करेंगी जनसभा

मंगलवार को हुए हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद, आज बड़ा फैसला लेंगे उदित राज

यूपी के खीरी में आज जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

पंजाब के गुरदासपुर से चुनावी मैदान में उतरेंगे सनी देओल, बीजेपी ने दिया टिकिट