केरल के पूर्व डिप्टी स्पीकर और सीपीआई के वरिष्ठ नेता सीए कुरियन का निधन
केरल के पूर्व डिप्टी स्पीकर और सीपीआई के वरिष्ठ नेता सीए कुरियन का निधन
Share:

सीपीआई नेता, ट्रेड यूनियनवादी, केरल विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष, सीए कुरियन, 86 का शनिवार सुबह यहां निधन हो गया। वह बुढ़ापे की बीमारियों के कारण देर से चिकित्सा के अधीन थे। उन्होंने 1977-80, 1980-82 और 1996-2001 तक तीन बार पीरुमडे विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था। 

कुरियन ने 1960 में ट्रेड यूनियन एक्टिविस्ट के रूप में अपने सार्वजनिक कार्य की शुरुआत की। AITUC के दिग्गज नेता, CPI के ट्रेड यूनियन विंग, कुरियन ने राज्य विधानसभा में तीन बार पीरमेड निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। 1960 में ट्रेड यूनियन एक्टिविस्ट के रूप में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करते हुए, कुरियन को बागान श्रमिकों के आंदोलन का नेतृत्व करने के लिए कई महीनों तक जेल में रखा गया था। 1977, 1980 और 1996 के चुनावों में राज्य विधानसभा के लिए निर्वाचित, कुरियन ने 1996 और 2001 की अवधि के दौरान राज्य विधानसभा के उपाध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा कर लिया। 

कोट्टायम जिले के पुठुपल्ली से कुरियन ने नौकरी छोड़ने के बाद राजनीति में प्रवेश किया। बैंक में। कुरियन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि दिवंगत नेता ने राज्य में बागान श्रमिकों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी। सीएम ने पहाड़ी जिले इडुक्की में रहने वाले लोगों के जीवन को बेहतर बनाने में योगदान को भी याद किया।

पिछले 24 घंटों में 40 हज़ार से अधिक नए केस, देश में फिर बढ़ने लगा कोरोना का कहर

CJI बोबड़े के बाद कौन बनेगा देश का मुख्य न्यायाधीश ? कानून मंत्री ने माँगा जवाब

अपना फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवाकर 15 साल तक पुलिस को धोखा देता रहा 67 लोगों का हत्यारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -