CJI बोबड़े के बाद कौन बनेगा देश का मुख्य न्यायाधीश ? कानून मंत्री ने माँगा जवाब
CJI बोबड़े के बाद कौन बनेगा देश का मुख्य न्यायाधीश ? कानून मंत्री ने माँगा जवाब
Share:

नई दिल्ली: शीर्ष अदालत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) न्यायमूर्ति एसए बोबड़े का कार्यकाल पूरा होने को है. न्यायाधीश बोबड़े 23 अप्रैल को सेवानिवृत्त होने वाले हैं. ऐसे में उनके बाद CJI कौन बनेगा, इसे लेकर चर्चा तेज हो गई है. सूत्रों के अनुसार, देश के विधि और न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शीर्ष अदालत के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस बोबड़े को इस संबंध में एक पत्र भी लिखा है.

सूत्रों की मानें तो विधि और न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपने पत्र में CJI न्यायमूर्ति एसए बोबड़े से अगले सीजेआई के बारे में पूछा है. रविशंकर प्रसाद ने न्यायमूर्ति एस ए बोबड़े से सवाल किया है कि उनके बाद उनका उत्तराधिकारी कौन होगा? देश के 48वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में किसकी नियुक्ति होनी है? उल्लेखनीय है कि जस्टिस बोबड़े 23 अप्रैल को सेवानिवृत्त होंगे. 

शीर्ष अदालत में न्यायमूर्ति एनवी रमणा अभी सबसे वरिष्ठ जज हैं. अब तक की जो परंपरा रही है, उसके अनुसार, जस्टिस रमणा देश के अगले CJI यानी जस्टिस बोबड़े के उत्तराधिकारी होंगे. परंपरा के अनुसार, अपने रिटायरमेंट से करीब महीने भर पहले देश के सेवारत मुख्य न्यायाधीश सर्वोच्च न्यायालय में सबसे वरिष्ठ न्यायाधीश को अपना उत्तराधिकारी बनाए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति को एक पत्र भेजकर करते हैं.

महंगा हुआ हवाई सफर, घरेलु फ्लाइट्स के किराए में 5 प्रतिशत का इजाफा

कमलप्रीत कौर ने टोक्यो ओलंपिक के लिए बनाया नया रिकॉर्ड

इस्तीफे की अटकलों के बीच गृह मंत्री अनिल देशमुख ने किया यह ट्वीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -