पिछले 24 घंटों में 40 हज़ार से अधिक नए केस, देश में फिर बढ़ने लगा कोरोना का कहर
पिछले 24 घंटों में 40 हज़ार से अधिक नए केस, देश में फिर बढ़ने लगा कोरोना का कहर
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के केस एक बार फिर से डराने लगे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 40,953 नए केस दर्ज किए गए हैं. इतना ही नहीं बीते 24 घंटे में कोरोना से जान गंवाने वालों की तादाद 188 रही है. वहीं बीते 24 घंटे में 23,653 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं. 

देश में कोरोना के कुल मामलों की बात करें, तो यह संख्या 1,15,55,284 हो गई है. जबकि अबतक पूरे देश में कुल 1,11,07,332  लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं. देश में एक्टिव केस की बात करें तो यहां अब तक कुल 2,88,394 सक्रिय मामले है. कोरोना से मरने वालों कि  संख्या 1,59,558 है. टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण देश में जारी है. अब तक  4,20,63,392 लोगों को टीका लगाया जा चुका है. बीते 24 घंटों में ही 27 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. पहले चरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्‍सीन दी गई है और अब 60 वर्ष के अधिक उम्र के बुजुर्गों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है.

बता दें कि मार्च में देश में कोरोना के मामलों की रफ्तार फिर से बढ़ गई है. महाराष्‍ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और मध्‍य प्रदेश में संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि देखने को मिली है. महाराष्‍ट्र और पंजाब में नाइट कर्फ्यू लागू किया जा रहा है, जबकि मध्‍य प्रदेश सहित अन्‍य राज्‍यों में स्‍कूल, कॉलेज बंद कर हॉटस्‍पॉट इलाकों में लॉकडाउन लगाया जा रहा है. 

महंगा हुआ हवाई सफर, घरेलु फ्लाइट्स के किराए में 5 प्रतिशत का इजाफा

कमलप्रीत कौर ने टोक्यो ओलंपिक के लिए बनाया नया रिकॉर्ड

इस्तीफे की अटकलों के बीच गृह मंत्री अनिल देशमुख ने किया यह ट्वीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -