पूर्व सीएम रघुवरदास ने CM हेमंत सोरेन पर लगाए आरोप, कही ये बड़ी बातें
पूर्व सीएम रघुवरदास ने CM हेमंत सोरेन पर लगाए आरोप, कही ये बड़ी बातें
Share:

रांचीः भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व सीएम रघुवर दास ने वर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं उनके भाई बसंत सोरेन के विरुद्ध गंभीर इल्जाम लगाए है घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने दोनों की विधायकी को ही डिस्क्वालिफाई करने की मांग की है.

वही रघुवर दास ने कहा कि परिवार की भक्ति में लीन झामुमो नेता ने व्यक्तियों को गुमराह कर सच पर पर्दा डालने की कोशिश की है. ग्रैंड माइनिंग कंपनी पर सरकार का आज भी 8 करोड़ रुपये बकाया है. बकाया वसूलना तो दूर कंपनी आज भी अवैध माइनिंग का काम कर रही है तथा पत्थर बांग्लादेश जा रहा है. रघुवर दास ने कहा कि सीएम हेमंत सोरेन ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए सीएम रहते अपने नाम पर पत्थर खदान लीज की अनुमति लेने का काम किया है. 

इसके साथ ही हेमंत सोरेन ने रांची जिले के अनगड़ा मौजा, थाना नं-26, खाता नं- 187, प्लॉट नं- 482 में अपने नाम से पत्थर खनन पट्टा की अनुमति ली है. उपर्युक्त खनन पट्टा की अनुमति के लिए हेमंत सोरेन 2008 से ही प्रयासरत थे. उनके सीएम बनने के पश्चात् पत्रांक 615/M, तारीख 16-06-2021 द्वारा पत्थर खनन पट्टा की अनुमति हेतु सैद्धांतिक सहमति के आशय का पत्र (एलओआइ) विभाग ने जारी कर दिया. जिला खनन दफ्तर द्वारा पत्रांक- 106, तारीख 10-07-2021 को खनन योजना की अनुमति दी गई तथा उसके पश्चात् हेमंत सोरेन ने तारीख 09-09-2021 को SEIAA को आवेदन भेजा. स्टेट लेबल इंवायरमेंट इंपेक्ट असेसमेंट ऑथोरिटी (SEIAA) द्वारा तारीख 14-18 सितम्बर 2021 को सम्पन्न 90वीं मींटिंग में पर्यावरण अनुमति की अनुशंसा की गई.

शशि थरूर को केंद्रीय मंत्री अठावले ने सिखाई इंग्लिश, बताया क्या होती है Budget की स्पेलिंग

बंगाल हिंसा के 5 मामलों में ममता के चुनावी एजेंट पर FIR, हत्या और बलात्कार की कोशिश तक के आरोप

MCD के तीनों नगर निगमों में अप्रैल में हो सकते हैं चुनाव, शुरू हुई तैयारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -