शशि थरूर को केंद्रीय मंत्री अठावले ने सिखाई इंग्लिश, बताया क्या होती है Budget की स्पेलिंग
शशि थरूर को केंद्रीय मंत्री अठावले ने सिखाई इंग्लिश, बताया क्या होती है Budget की स्पेलिंग
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के लोक सभा सांसद शशि थरूर अपनी अंग्रेजी की नॉलेज को लेकर अक्सर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. कई बार वो सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे शब्द भी लिख देते हैं, जिनके अर्थ पता लगाने के लिए दिग्गजों को भी डिक्शनरी की मदद लेना पद जाती है. मगर गुरुवार को उनके द्वारा लिखे अंग्रेजी के शब्दों में सुधार करने की बात को लेकर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) चीफ और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का एक ट्वीट बहुत सुर्ख़ियों में है. 

 

दरअसल, गुरुवार को शशि थरूर ने केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बजट को लेकर दिए जाने वाले भाषण के दौरान की एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि 'लगभग दो घंटे चली बजट बहस के जवाब में यह तस्वीर सब कुछ कहती है. मंत्री रामदास अठावले के चेहरे पर हैरान रह जाने वाले भाव सब कुछ बयान कर रहे हैं.' थरूर के इस ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भी प्रतिक्रिया दी है. जिसमें उन्होंने शशि थरूर को जवाब देते हुए उनके ट्वीट में लिखे गए अंग्रेजी के शब्दों में सुधार की बात भी की है. रामदास अठावले और शशि थरूर के बीच इस बातचीत का यह ट्वीट अब चर्चाओं में बना हुआ है. 

 

अपनी अंग्रेजी से लोगों को डिक्शनरी निकालने पर विवश कर देने वाले कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने गत वर्ष दिसंबर में भाजपा पर निशाना साधने के लिए एक और नए शब्द का उपयोग किया. भाजपा पर निशाना साधते हुए शशि थरूर ने 'Allodoxaphobia' शब्द का इस्तेमाल किया. हालांकि शशि थरूर ने न केवल इस शब्द को ट्वीट किया, बल्कि इसका अर्थ भी बताया. उन्होंने बताया कि Allodoxaphobia शब्द का मतलब होता है 'विचारों का बेवजह डर.'

बंगाल हिंसा के 5 मामलों में ममता के चुनावी एजेंट पर FIR, हत्या और बलात्कार की कोशिश तक के आरोप

MCD के तीनों नगर निगमों में अप्रैल में हो सकते हैं चुनाव, शुरू हुई तैयारियां

'गुजरात में रहते समय कांग्रेस ने मुझपर क्या-क्या जुल्म किए, भूल नहीं सकता..', सदन में गरजे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -