बंगाल हिंसा के 5 मामलों में ममता के चुनावी एजेंट पर FIR, हत्या और बलात्कार की कोशिश तक के आरोप
बंगाल हिंसा के 5 मामलों में ममता के चुनावी एजेंट पर FIR, हत्या और बलात्कार की कोशिश तक के आरोप
Share:

कोलकाता: CBI ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद भड़की हिंसा के पांच मामलों में तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता एसके सुपियन पर केस दर्ज किया है। बता दें कि सुपियन अप्रैल, 2021 में पूर्वी मिदनापुर जिले के नंदीग्राम विधानसभा चुनाव में TMC सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी के चुनाव एजेंट रहे थे। FIR के मुताबिक, आरोपों में हमला, हत्या की कोशिश और गांव की एक महिला से दुष्कर्म का प्रयास शामिल है। 

हाल के महीनों में CBI की तरफ से दो बार पूछताछ किए जाने के बाद सुपियन ने गिरफ्तारी से राहत के लिए शीर्ष अदालत का रुख किया था। अदालत ने बुधवार को उनकी अग्रिम जमानत याचिका स्वीकार कर ली। बता दें कि ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट में अपने सहयोगी से विरोधी बने भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी से चुनाव हार गईं थी। सीएम ममता के रूप में बने रहने के लिए उन्हें दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर में उपचुनाव में फिर से निर्वाचित होना पड़ा। बता दें कि सुवेंदु 2016 में नंदीग्राम से विजयी हुए थे, दिसंबर 2020 में भाजपा में शामिल होने तक वह TMC में कैबिनेट मंत्री थे।

सुपियन ने आगे कहा कि तमाम आरोप मनगढ़ंत हैं और इनके पीछे का मास्टरमाइंड सुवेंदु अधिकारी हैं। उन्होंने कहा कि, 'जिला परिषद के उपाध्यक्ष के तौर पर मुझे 'वाई' कैटेगरी के सुरक्षा कवर के साथ जाना होता है। क्या मेरे लिए ऐसे अपराध करना संभव है? सुवेंदु अधिकारी ने लोगों से झूठी शिकायतें दर्ज कराई हैं। हम इसे कोर्ट में लड़ेंगे।'

MCD के तीनों नगर निगमों में अप्रैल में हो सकते हैं चुनाव, शुरू हुई तैयारियां

'गुजरात में रहते समय कांग्रेस ने मुझपर क्या-क्या जुल्म किए, भूल नहीं सकता..', सदन में गरजे पीएम मोदी

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -