कुकी उग्रवादियो ने मणिपुर में किया हमला ,2 CRPF जवान शहीद
कुकी उग्रवादियो ने मणिपुर में किया हमला ,2 CRPF जवान शहीद
Share:

मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में हाल ही में एक संदिग्ध उग्रवादी हमले में दो सीआरपीएफ कर्मियों शहीद गए हो और दो अन्य घायल हो गए। सुबह-सुबह, कथित कूकी विद्रोहियों के एक समूह ने एक पहाड़ी से घाटी क्षेत्र में एक केंद्रीय सुरक्षा बल पोस्ट पर गोलीबारी की। स्थिति तब बिगड़ गई जब एक बम चौकी के अंदर विस्फोट हुआ, जिससे चार कर्मियों को गंभीर चोटें आईं। शीघ्र चिकित्सा देखभाल के बावजूद, दो सुरक्षा कर्मियों ने अपनी चोटों के कारण दम तोड़ दिया, जबकि दो अन्य का वर्तमान में इलाज चल रहा है।

पुलिस स्रोतों के अनुसार, हमला मणिपुर संकट की शुरुआत की पहली वर्षगांठ से कुछ दिन पहले हुआ है। पहाड़ियों में छिपे हुए उग्रवादी आने वाले दिनों में अपने हमलों को बढ़ा सकते हैं।शहीद जवान  सीआरपीएफ की 128वीं बटालियन के थे और उनकी पहचान उप-निरीक्षक एन सरकार और प्रधान सिपाही अरुप सैनी के रूप में हुई। घायल कर्मी निरीक्षक जादव दास और सिपाही आफताब दास हैं।

यह हमला एक भारतीय रिजर्व बटालियन (आईआरबी) शिविर में हुआ जहां सीआरपीएफ के कर्मी राज्य में चुनावी ड्यूटी के बाद तैनात थे। शिविर पहाड़ियों से 2 किलोमीटर दूर स्थित है, जबकि ऊपरी कैनाल लगभग 1 किलोमीटर दूर है, जो पिछले साल मणिपुर में हुई हिंसा के कारण संवेदनशील क्षेत्र के रूप में नामित था। पुलिस के अनुसार, हमलावरों को खोजने के लिए क्षेत्र में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चल रहा है। इस क्षेत्र में हाल के महीनों में मैतेई और कूकी सशस्त्र समूहों के बीच भारी गोलाबारी हुई है, जिससे तनाव और हिंसा बढ़ी है।

भारत और रूस को मिला श्रीलंका के हंबनटोटा एयरपोर्ट का मैनेजमेंट

NEET के फॉर्म भरने के दौरान कर दी है गलती ,तो जल्दी कीजिये करेक्शन विंडो की आखिर डेट है ये

NIA को बड़ी कामयाबी, लंदन में भारतीय दूतावास हमले में शामिल मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -