भारत-नेपाल सीमा पर हुई गोलीबारी, एक हुआ जख्मी

नेपाल सीमा पर देर रात्रि जंगल में गश्त कर रहे वन कर्मियों पर वन तस्करों ने हमला कर  दिया. वन तस्करों की फायरिंग से एक वन कर्मी विवेक कुमार जख्मी हो गया. वहीं वन कर्मियों द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में लकड़ी तस्कर 2 साइकिल 2 साल की लकड़ी के लट्ठे और एक मोबाइल छोड़कर नेपाल की और फरार हो गया. वन मंत्रालय ने अज्ञात लकड़ी तस्करों के विरुद्ध  झनकईया थाने में केस फाइल कर दिया है.

वनकर्मियों द्वारा लगातार की जा रही है गश्त: जंहा इस बात का पता चला है कि उधम सिंह नगर जनपद के खटीमा में नेपाल से लगी सीमा पर अवैध लकड़ी तस्करी व पोचिंग को रोकने के लिए वन कर्मियों द्वारा निरंतर गश्त  लगा रहे है. मंगलवार रात को भी खटीमा वन रेंज के वन कर्मी नेपाल सीमा के पास नखाताल वन क्षेत्र में गश्त कर रहे थे. इस बीच अचानक उन्हें सामने से कुछ लोग आते हुए दिखाई दिए. वन कर्मियों ने उन्हें आवाज दी तो उन लोगों ने वन कर्मियों पर फायरिंग करना शुरू कर दी गई.

वनकर्मियों की फायरिंग से भाग खड़े हुए वन तस्कर:  मिली जानकारी के अनुसार लकड़ी तस्करों द्वारा की गई फायरिंग में वन कर्मी विवेक कुमार जख्मी हो गए.  इसके उपरांत वन कर्मियों द्वारा भी जवाबी फायरिंग हुई. तब वन कर्मियों के फायरिंग करने पर अज्ञात लकड़ी तस्कर नेपाल फरार हो गए. वहीं वन विभाग की गश्ती टीम ने अवसर से 2 साइकिलें, उन पर रखे 2 वर्ष की लकड़ी के लट्ठे और एक मोबाइल जब्त किया है, जिसमें मिली सिम नेपाल की कही जा रही है. जिसके उपरांत वन कर्मियों ने फौरन खटीमा वन रेंजर राजेंद्र सिंह मनराल को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी और जख्मी वन कर्मी विवेक कुमार को उपचार के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया.

अज्ञात लकड़ी तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज: खटीमा वन रेंजर रामधन मंडल ने कहा कि रात को नेपाल सीमा के पास गश्त के बीच वन कर्मियों का लकड़ी तस्करों से आमना-सामना हो गया था, जंहा इस बात का पता चला है कि दोनों तरफ से फायरिंग की जाने लगी. इस फायरिंग में वन कर्मी विवेक कुमार के गले पर गोली छू गई थी इस कारण वह जख्मी हो गए, उनका उपचार कराया जा रहा है. साथ ही अज्ञात लकड़ी तस्करों के विरुद्ध झनकईया थाने में मुकदमा दर्ज किया जा चुका है.

दिवाली से पहले दो किसानों पर मेहरबान हुई लक्ष्मी, रातों-रात बन गए करोड़पति

इंडिया टीवी एडिटर-इन-चीफ ने की अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी की निंदा

झारखंड से यूपी भेजी जा रही थी 15 KG अफीम, बिहार में चार तस्कर गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -