दिवाली से पहले दो किसानों पर मेहरबान हुई लक्ष्मी, रातों-रात बन गए करोड़पति

पन्ना: कहा जाता है कि भगवान जिसे भी देता है छप्पड़ फाड़ के देता है। अब ऐसा ही कुछ देखने को मिला है हीरोंं की नगरी पन्ना में। यहाँ आज एक साथ दो किसानों की किस्मत चमक उठी और रातोरात दोनों ही किसान लखपति बन गए. बता दें कि आज दो किसानों को अलग-अलग जगह से हीरे मिले हैं. एक हीरा निजी भूमि पर किसान दिलीप मिस्त्री के हाथ लगा है, जो 7.44 कैरेट का है. दिलीप ने जरुआपुर में निजी भूमि पर डायमंड ऑफिस से पट्टा लेकर खदान लगा रखी थी.

वहीं, दूसरा हीरा पटी बजरिया के कृष्ण कल्यानपुर की उथली हीरा खदान से लखन यादव को मिला है, जो लगभग 14.95 कैरेट का बताया जा रहा है. दोनों ही हीरे जेम्स क्वालिटी के हैं, जो डायमंड ऑफिस में जमा कर दिए गये हैं. एक कैरेट के हीरे की कीमत लगभग 5 लाख रुपये होती है. इस तरह ये दो हीरे 1 करोड़ से अधिक की कीमत के हो सकते हैं. पन्ना में दीवाली के एक सप्ताह पूर्व चार बड़े हीरे, डायमंड ऑफिस में जमा हुए हैं जिन्हें अगले महीने होने वाली नीलामी में रखा जाएगा. 

वहीं, दूसरी तरफ आज मिले दोनों किसानों को हीरे से किसान और उनके परिवार वालों में जश्न का माहौल है. किसान कहते हैं कि भगवान जुगल किशोर की कृपा से उन्हें हीरे मिले हैं जिससे मिलने वाले पैसे का इस्तेमाल वह अपना और अपने बच्चों का भविष्य सुधारने में लगाएंगे. 

नैस्डैक स्टॉक फ्यूचर्स में दिखा राष्ट्रपति चुनाव का असर

8 महीने में पहली बार बढ़ी भारत की सेवा गतिविधि

IGIA ने सभी यात्रियों के लिए कोरोना परीक्षण की मांग की शुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -