सनातन धर्म पर विवादित बयान देने वाले उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ दर्ज हुई FIR
सनातन धर्म पर विवादित बयान देने वाले उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ दर्ज हुई FIR
Share:

लखनऊ: हिन्दू धर्म को लेकर विवादित टिप्पणी करने पर तमिलनाडु सीएम के बेटे मंत्री उदयनिधि स्टालिन एवं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियंक खड़गे के विरुद्ध रामपुर में FIR दर्ज की गई है। वरिष्ठ वकील हर्ष गुप्ता एवं राम सिंह लोधी ने रामपुर की कोतवाली सिविल लाइंस में धार्मिक भावनाएं आहत होने की शिकायत की है।

वही इस मामले को लेकर वकील हर्ष गुप्ता ने कहा कि 4 सितंबर 2023 को अखबार में विस्तार से खबर छपी कि तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन जो तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के पुत्र हैं, उन्होंने हिन्दू धर्म के बारे में अभद्र टिप्पणी की। उन्होंने हिन्दू धर्म की तुलना कोरोना, डेंगू तथा मलेरिया से कर दी थी। अगले दिन कर्नाटक सरकार में मंत्री एवं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पुत्र प्रियंक खड़गे ने भी उदयनिधि के भाषण का समर्थन किया। वकील हर्ष गुप्ता ने कहा कि उदयनिधि एवं प्रियंक खड़गे के भाषण से हमारी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। हमारा हिन्दू धर्म अनंत धर्म है, निरंतर धर्म है। जिस पर किसी भी व्यक्ति विशेष को या किसी भी धर्म के व्यक्ति को कोई अभद्र टिप्पणी करने की जरुरत नहीं है। टिप्पणियों से हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है। बार एसोसिएशन रामपुर के पूर्व अध्यक्ष राम सिंह लोधी ने इस मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की। तत्पश्चात, सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

वकील ने कहा कि वे कानूनी कार्रवाई चाहते हैं। उन्होंने जानबूझकर हमारी भावनाओं को आहत पहुंचाने के लिए भाषण दिया है, जिसके लिए किसी भी कानून का समर्थन प्राप्त नहीं है। वकील ने कहा कि वह जितने बड़े पद पर आसीन हैं, उनको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह सिर्फ अपने ही वर्ग विशेष के मंत्री या पद पर आसीन नहीं हैं, वह पूरी स्टेट को रिप्रेजेंट करते हैं तथा राज्य में सभी तरह के सभी धर्म के व्यक्ति निवास करते हैं। 

'किसी को देश का नाम बदलने का अधिकार नहीं..', चर्चाओं पर शरद पवार का दो टूक बयान

राष्ट्रपति जिनपिंग नहीं आ रहे भारत, लेकिन चीन ने की G20 समिट की सफलता की कामना

तमिलनाडु के 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, अगले कुछ दिनों तक बिगड़ेगा मौसम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -