'किसी को देश का नाम बदलने का अधिकार नहीं..', चर्चाओं पर शरद पवार का दो टूक बयान
'किसी को देश का नाम बदलने का अधिकार नहीं..', चर्चाओं पर शरद पवार का दो टूक बयान
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने आज कहा कि किसी को भी देश का नाम बदलने का अधिकार नहीं है। दरअसल, कांग्रेस ने दावा किया कि जी20 रात्रिभोज के निमंत्रण में राष्ट्रपति को "भारत के राष्ट्रपति" के रूप में संदर्भित किया गया है। शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा बुधवार को बुलाई गई बैठक में उन पार्टियों के प्रमुखों के साथ इस मुद्दे पर विचार-विमर्श किया जाएगा, जो इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं। 

NCP प्रमुख ने महाराष्ट्र के जलगांव जिले में एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा कि, "मुझे समझ नहीं आता कि सत्तारूढ़ दल देश से संबंधित नाम को लेकर क्यों परेशान है।" यह पूछे जाने पर कि क्या संविधान में देश का नाम बदला जाएगा, शरद पवार ने कहा, ''मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। '' शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को इंडिया गठबंधन के सभी दलों के प्रमुखों की बैठक बुलाई है।

उन्होंने कहा, "बैठक में इस पर विचार-विमर्श होगा, लेकिन (देश का) नाम बदलने का अधिकार किसी को नहीं है। कोई भी नाम नहीं बदल सकता।" कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि मोदी सरकार "राज्यों के संघ" पर हमला कर रही है, क्योंकि उसने दावा किया कि G20 रात्रिभोज के निमंत्रण में राष्ट्रपति को "भारत के राष्ट्रपति" के रूप में संदर्भित किया गया है। G20 शिखर सम्मेलन भारत की अध्यक्षता में 9 से 10 सितंबर तक नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन सहित दुनिया भर के कई राष्ट्राध्यक्ष इस कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं।

तमिलनाडु के 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, अगले कुछ दिनों तक बिगड़ेगा मौसम

50 लाख रुपये रिश्वत मामले में CBI ने GAIL के कार्यकारी निदेशक केबी सिंह और 4 अन्य को किया अरेस्ट

तिलक-कलावा देखकर की थी प्रिंसिपल रामबाबू शुक्ला की हत्या, इस्लामिक स्टेट के आतंकी आतिफ और मोहम्मद फैसल दोषी करार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -