पपाया ट्री होटल के बाद प्लास्टिक वेस्ट फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, हजारों टन कचरा होने के कारण फैला जहरीला धुआं
पपाया ट्री होटल के बाद प्लास्टिक वेस्ट फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, हजारों टन कचरा होने के कारण फैला जहरीला धुआं
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के बाणगंगा क्षेत्र के सांवेर रोड की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में बुधवार प्रातः आग लग गई। सूचना के पश्चात् चार स्टेशन से दमकल विभाग की टीमें रवाना की गई। लगभग 50 से अधिक टैंक पानी डालकर आग पर नियंत्रण किया गया। बताया जाता है कि जिस फैक्ट्री में आग लगी वहां वेस्ट प्लास्टिक मटेरियल इकट्‌ठा कर उसे रिसाइकिल किया जाता है। आग से कई किमी दूर तक जहरीला धुआं फैल गया। जिसकी वजह से कई लोगों को सांस लेने में समस्या का सामना करना पड़ा।

दमकल विभाग के अनुसार, लगभग प्रातः 6:45 बजे उन्हें खबर प्राप्त हुई थी कि सांवेर रोड सेक्टर की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आगजनी हुई है। सूचना के पश्चात् गांधी हॉल, मोती तबेला, लक्ष्मीबाई स्टेशन एवं सांवेर रोड स्टेशन की गाड़ियां मौके पर रवाना की गई। आग फैक्ट्री में रखे प्लास्टिक में लगी थी। जिसने भयावह रूप ले लिया। आग से पूरी फैक्ट्री जलकर खाक हो गई। जहां आगे बढ़ने के लिए फायर कर्मियों को शेड को जेसीबी की सहायता से तोड़ना पड़ा।

उक्त फैक्ट्री श्याम नाम के व्यक्ति की बताई जा रही है। उनके शहर में और भी प्लास्टिक गोदाम बताए जा रहे हैं। यहां अनधिकृत तौर पर hazardous ड्रम और पाउडर वाली पन्नी समेत Mylan, Vitaris, सिप्ला, ल्युपिन, डाबर, सन फार्मा समेत कई कंपनी का हजारों टन कचरा इकट्‌ठा किए जाने की खबर प्राप्त हुई है। फैक्ट्री भी ग्रीन बेल्ट में बनी हुई है। फिलहाल आग लगने की वजह स्पष्ट नही हो पाई है।

भगवा रंग से सजेगा फतेहपुर, रामनवमी पर निकाली जाएगी भव्य रैली

दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा के घर रुका था खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल, किसान आंदोलन से भी जुड़े तार

क्या इसीलिए बचा रहा अतीक अहमद ? माफिया का गुणगान करते कांग्रेस सांसद इमरान का Video वायरल !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -