अमरावती लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा ने दाखिल किया नामांकन, जताया जीत का भरोसा
अमरावती लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा ने दाखिल किया नामांकन, जताया जीत का भरोसा
Share:

मुंबई: नवनीत राणा, जो पहले 2019 में अमरावती से एक स्वतंत्र सांसद के रूप में चुनी गईं, ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए आधिकारिक तौर पर अपना नामांकन जमा कर दिया है। मीडिया से बात करते हुए, राणा ने निर्वाचन क्षेत्र से समर्थन प्राप्त करने के बारे में आशावाद व्यक्त किया, और मतदाताओं को राष्ट्र निर्माण, विकास और राष्ट्र के कल्याण में योगदान देने के अवसर पर जोर दिया।

हाल ही में नागपुर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले की उपस्थिति में भाजपा में शामिल होने के बाद, राणा ने एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अमरावती में अपनी पिछली जीत पर विचार किया। उन्होंने महत्वपूर्ण राजनीतिक बदलावों और निर्वाचन क्षेत्र में अपने सीमित काम के बावजूद पिछले चुनावों में अमरावती के लोगों के समर्थन को श्रेय दिया। राणा का राजनीति में प्रवेश भाजपा राजनेता रवि राणा से शादी के बाद हुआ। शुरुआत में 2014 के चुनावों में अमरावती से एनसीपी के मंच पर चुनाव लड़ते हुए, उन्हें अपने पहले चुनावी प्रयास में हार का सामना करना पड़ा।

48 लोकसभा सीटों वाला महाराष्ट्र पर्याप्त चुनावी महत्व रखता है और राष्ट्रीय राजनीति को प्रभावित करता है। राज्य अपने निर्वाचन क्षेत्रों में पांच चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को चुनाव कराएगा। पिछले 2019 के चुनावों में, भाजपा ने चुनाव लड़ी 25 सीटों में से 23 पर जीत हासिल की थी, जबकि अविभाजित शिव सेना ने लड़ी गई 23 सीटों में से 18 पर जीत हासिल की। 2014 में, भाजपा और शिवसेना ने क्रमशः 23 और 18 सीटें जीतीं, जबकि अविभाजित राकांपा और कांग्रेस ने 4 और 2 सीटें हासिल कीं।

'सत्ता में आए तो CAA ख़त्म करेंगे..', लोकसभा चुनाव के लिए CPIM ने जारी किया घोषणापत्र

लोकसभा चुनाव से पहले एक्शन मोड में पीएम मोदी, ताबड़तोड़ रैलियों के लिए तारीखें तय

भारत में होगा Tesla का उत्पादन, फैक्ट्री के लिए जमीन देखने आ रही टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -