20 घंटे की मशक्कत के बाद बोरवेल से सुरक्षित निकाला गया 2 साल का बच्चा
20 घंटे की मशक्कत के बाद बोरवेल से सुरक्षित निकाला गया 2 साल का बच्चा
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के लाचयान गांव में 2 साल का एक बच्चा बोरवेल में गिर गया, जिसके बाद 20 घंटे से ज्यादा समय तक बचाव अभियान चलाया गया. एसडीआरएफ और एनडीआरएफ दोनों टीमों ने खुशी के माहौल के बीच बच्चे को सफलतापूर्वक बचाया। वीडियो फुटेज में वह क्षण कैद हो गया जब बचाव दल ने गंदे बच्चे को बोरवेल से बाहर निकाला और तुरंत, चिकित्सा कर्मियों ने बच्चे को पास में इंतजार कर रही एम्बुलेंस तक पहुंचाया।

यह घटना बच्चे के पिता सतीश मुजागोंड की जमीन पर हुई, जहां एक बोरवेल खोदा गया था। बच्चे के गिरने के बारे में जानने के बाद टीमों ने आपात स्थिति में तेजी से प्रतिक्रिया दी। सात्विक मुजागोंड नाम का बच्चा विजयपुरा जिले में अपने घर के पास खेलते समय बोरवेल में गिर गया था। बचाव दल ने फंसे हुए बच्चे तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की, जो अनुमानतः 15 से 20 फीट की गहराई पर था।

चुनौतियों के बावजूद, बचाव दल ने सुबह बचाव अभियान के दौरान बच्चे के रोने की आवाज़ सुनी, जिससे पता चला कि वह अभी भी जीवित है। बच्चे को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए कुएं में ट्यूबें लगाई गईं और बचाव प्रयासों में तेजी लाने के लिए ट्यूबवेल ड्रिलिंग श्रमिकों को बुलाया गया। शुक्र है कि बच्चे को सुरक्षित बचाकर ऑपरेशन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

अमरावती लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा ने दाखिल किया नामांकन, जताया जीत का भरोसा

बारामूला पुलिस ने कुख्यात ड्रग पेडलर की संपत्ति जब्त की

'सत्ता में आए तो CAA ख़त्म करेंगे..', लोकसभा चुनाव के लिए CPIM ने जारी किया घोषणापत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -