बिजली बिल भरने के लिए आया मैसेज, लिंक पर क्लिक करते ही फंसा युवक
बिजली बिल भरने के लिए आया मैसेज, लिंक पर क्लिक करते ही फंसा युवक
Share:

नागपुर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर शहर (Nagpur City) में ऑनलाइन (Online) फ्रॉड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहाँ हाल ही में ऑनलाइन माध्यम से एक शख्स से 1.68 लाख रुपये की धोखाधड़ी (Fraud) हुई है। इस घटना को नागुर शहर की बताया जा रहा है। इस मामले में मिली जानकारी के तहत पीड़ित व्यक्ति ने जैसे ही लिंक पर क्लिक किया उसके अकाउंट से पैसे निकल गए। जी हाँ और पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि, सरकारी कोयला कंपनी के एक कर्मचारी को बिजली बिल (Electricity Bill) के बारे में फर्जी मैजेस आया था जिसके बाद उससे 1.68 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली गई।

वहीं पुलिस का कहना है, 46 साल का शख्स का नाम राजेशकुमार अवाधिया (Rajeshkumar Awadhiya) है जिसके पास 29 अगस्त को मोबाइल पर मैसेज मिला कि पेवमेंट (Payment) ना करने के चलते उनका बिजली कनेक्शन (Electricity Connection) काट दिया जाएगा। जी दरअसल इस मैसेज में एक एप्लिकेशन का लिंक भी शेयर किया गया था। वहीं राजेश कुमार ने पुलिस को बताया, जैसे ही उसने उस लिंक पर किल्क किया उसके अकाउंट से 1.68 लाख रुपये निकल गए।

आपको बता दें कि भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत धोखाधड़ी और अन्य अपराधों में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आपको बता दें कि बीते दिनों, राजस्थान के उदयपुर में ऑनलाइन धोखाधड़ी की एक बड़ी वारदात देखने को मिली थी। जी दरअसल यहां मोबाइल पर आए एक अनजान लिंक पर क्लिक करने के कुछ समय बाद एक छात्र के खाते से 20 लाख रुपए उड़ गए थे। वहीं उसके बाद पीड़ित छात्र रोहित कुमार पटेल ने थाने में रिपोर्ट दी थी।

शिक्षक दिवस पर AAP का बड़ा ऐलान, शुरू किया 'सेल्फ़ी विद स्कूल' अभियान

चांदनी चौक में कपड़ों से भरी इमारत में लगी आग, 35 गाड़ियों के साथ पहुंचे 100 से ज्यादा दमकल अधिकारी

एशिया कप 2022: PAK से मिली शिकस्त के बाद भारत का फाइनल खेलना मुश्किल, देखें पूरा समीकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -