एशिया कप 2022: PAK से मिली शिकस्त के बाद भारत का फाइनल खेलना मुश्किल, देखें पूरा समीकरण

एशिया कप 2022: PAK से मिली शिकस्त के बाद भारत का फाइनल खेलना मुश्किल, देखें पूरा समीकरण
Share:

नई दिल्ली: ग्रुप स्टेज में अपराजित रहने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप 2022 के सुपर 4 के पहले मैच में पाकिस्तान ने बड़ा झटका दिया है। रविवार रात हुए इस रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से मात दी है। भारत की इस हार के बाद फाइनल की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है। भारत को अगले दो मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने है, यदि रोहित शर्मा एंड कंपनी को किसी भी एक मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ता है, तो डिफेंडिंग चैंपियन टीम का फाइनल तक पहुंचने का सपना टूट जाएगा। वहीं यदि भारत दोनों मुकाबले जीतता है, तो मामला नेट रन रेट पर जाकर फंस सकता है।

सुपर-4 में राउंड के आधार पर भारत को अगला मैच श्रीलंका के खिलाफ 6 सितंबर को खेलना है, वहीं अंतिम भिड़ंत 8 सितंबर को अफगानिस्तान के साथ होगी। यदि भारत अगले दो मैच जीतता है, तो अफगानिस्तान सीधा-सीधा एशिया कप से बाहर हो जाएगी। वहीं, यदि श्रीलंका पाकिस्तान को पटखनी देने में सफल रहता है, तो नेट रन रेट को लेकर पेंच फंस जाएगा। सभी टीमों ने अभी तक एक-एक मुकाबला खेल लिया है। ऐसे में श्रीलंका 0.589 नेट रन रेट का साथ शीर्ष पर है, वहीं पाकिस्तान (0.126) दूसरे स्थान पर है। यदि टीम इंडिया को दोनों मुकाबले जीतकर टॉप 2 में बने रहना है तो अगले दो मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे। टीम इंडिया का नेट रन रेट अभी -0.126 है।

श्रीलंका के अगले दो मैच भारत और पाकिस्तान के विरुद्ध है। यह टीम 6 सितंबर को भारत से भिड़ेगी, वहीं पाकिस्तान से उनका मुकाबला 9 सितंबर को होगा। यदि श्रीलंका यहां से एक और मुकाबला जीतती है, तो उनके फाइनल में पहुंचने के चांस ज्यादा रहेंगे, क्योंकि उनका नेट रन रेट बहुत बेहतर है। भारत को इस टीम को टक्कर देने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी।

फिर मैच देखने पहुंची उर्वशी रौतेला, सोशल मीडिया पर छाये मीम्स

रिंग गर्ल Jiselle Arianne ने रूस के प्रेसिडेंट पुतिन दिया ये खास चेलेंज

दुबई ओपन शतरंज में अकोपियन को मात देकर प्रज्ञानंधा ने अपने नाम की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -