फर्जी नौकरी देने का बहाना बनाकर कम्पनी ने ठगे इतने रुपए
फर्जी नौकरी देने का बहाना बनाकर कम्पनी ने ठगे इतने रुपए
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस साइबर सेल ने हरियाणा के हिसार से संचालित एक गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है, जिसने नौकरी चाहने वालों को ठगने के लिए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत एक काल्पनिक संस्था - स्वस्ति अवाम जन कल्याण संस्थान (SAJKS) की एक नकली सरकारी वेबसाइट बनाई थी। 

हिसार स्थित गिरोह का मास्टरमाइंड रामधारी (50) सरकारी भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए एक ऑनलाइन परीक्षा केंद्र चलाता है। उन्होंने नौकरी के इच्छुक अभ्यर्थियों के डेटा का इस्तेमाल अपने केंद्र में उन्हें ठगने के लिए किया। गिरोह ने नौकरी पंजीकरण के नाम पर 27,000 से अधिक नौकरी चाहने वालों को धोखा दिया और 1.09 करोड़ रुपये से अधिक की रकम ली। इस फर्जी साइट www.sajks.org और www.sajks.com पर 13,000 से अधिक फर्जी नौकरियों की पेशकश की गई थी। फर्जी वेबसाइटें इतनी आश्वस्त थीं कि मुख्यधारा के मीडिया ने भी 13,000 नौकरियों के खुलने की खबर दी।

"विभिन्न सरकारी भर्ती परीक्षाओं के लिए अपने ऑनलाइन परीक्षा केंद्र में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के मास्टरमाइंड ने डेटा का दुरुपयोग किया। भोले-भाले पीड़ितों को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, "अनीश रॉय, डीसीपी साइबर सेल ने कहा परीक्षा केंद्र में उपस्थित उम्मीदवारों के व्यक्तिगत विवरणों का उपयोग स्वस्ति अवाम जन कल्याण संस्थान (SAJKS) के तहत नौकरी की पेशकश के लक्षित संदेश भेजने के लिए किया गया था। 

नहीं हो रहा था बच्चा तो पत्नी ने पति को जलाया जिन्दा

नाबालिग ने नहीं माना नमकीन और ग्लास लाने का हुक्म, शराबियों ने चाक़ू मार-मारकर ले ली जान

बिहार चुनाव में खुनी खेल, निर्दलीय उम्मीदवार को बदमाशों ने सरेआम मारी गोली

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -