फेसबुक ने म्यांमार सेना से जुड़े सभी एकाउंट्स को किया ब्लॉक

Aug 28 2018 05:59 PM
फेसबुक ने म्यांमार सेना से जुड़े सभी एकाउंट्स को किया ब्लॉक

न्यूयोर्क । क्या आपने जाने-अनजाने अपने फेसबुक के अकाउंट से म्यांमार सेना से जुड़े किसी भी पेज को लाइक या फॉलो किया है। अगर हाँ तो तुरंत ही उसे अनफॉलो कर दे क्योंकि ऐसा ना करने पर आपका अकाउंट ब्लॉक भी किया जा सकता है। 

अब चंद मिनटों में मिलेगा सोशल मीडिया से छुटकारा

दरअसल हाल ही में संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमे म्यांमार सेना द्वारा नरसंहार और युद्ध अपराधों के अत्यंत गंभीर मामलों का खुलासा किया गया है। इस रिपोर्ट के सामने  आने के बाद से ही पूरी दुनिया भर में म्यांमार सेना की निंदा की जा रही है। इसी सिलसिले में फेसबुक ने भी म्यांमार सेना का अपने स्तर पर विरोध करना शुरू कर दिया है। इस  कड़ी में फेसबुक ने म्यांमार सेना के कमांडर-इन-चीफ के पेज सहित  म्यांमार सेना से जुड़े 18 अन्य खातों और 52 पेजेस को हटा दिया है।

लगातार हार के बाद भावुक हुए कोहली, कहा- वादा हैं आपका साथ हम कभी नहीं छोड़ेंगे

इसके साथ ही सूत्रों के मुताबिक यह खबर भी है कि फेसबुक जल्द ही उन एकाउंट्स पर भी कार्यवाई कर सकता है जिनके एकाउंट्स से म्यांमार सेना से जुड़े किसी भी पेज को लाइक या फॉलो किया है। संयुक्त राष्ट्र की इस रिपोर्ट में म्यांमार सेना के कई जनरलों का नाम दिया गया, जिनमें सेना के मुखिया, मिन आंग हलांग भी शामिल हैं। इस मामले में कंपनी का कहना है कि, "हम  म्यांमार सेना को जातीय और धार्मिक हिंसा को बढ़ावा देने के लिए हमारी सेवा का उपयोग करने से रोकना चाहते हैं।" फेसबुक के मुताबिक हटाए गए पेजेज के लगभग 12 मिलियन फॉलोवर्स थे। 

ख़बरें और भी 

सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा ये सांप, क्या आपने देखा ?

सिंगापुर को नहीं भाया इस भारतीय का देश प्रेम

डाटा लीक : गूगल क्रोम इन्कॉग्निटो को अगर समझते है सुरक्षित तो आँखें खोल लीजिए

?