अब चंद मिनटों में मिलेगा सोशल मीडिया से छुटकारा

अब चंद मिनटों में मिलेगा सोशल मीडिया से छुटकारा

नई दिल्ली : बच्चे, बुजुर्ग और युवा हर कोई आज तकनीक के युग में सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ है. सोशल मीडिया से जुड़ा होना हमारे लिए काफी फायदेमंद है और इससे हमें नई-नई चीजें सीखने को मिलती है. लेकिन आपको इस बात से भी अवगत करा दे कि कई दफ़ा इसके दुष्परिणाम भी भुगतने पड़ते हैं. लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है आज हम आपको सोशल मीडिया की लत से छुटकारा पाने के कुछ उपाय बताने जा रहे है. आइए जानते है कैसे सोशल मीडिया की लत को नियंत्रण में रखें...

यह टेलीकॉम कंपनी केवल 27 रु में दे रही है सब कुछ

फेसबुक और इंस्टाग्राम जल्द ही एक ख़ास फीचर लॉन्च करने की तैयारी में है. जिसकी सहायता से यूजर्स खुद को इन एप्स से दूर रख सकेंगे. ख़बरों की माने तो  Facebook पर 'योर टाइम ऑन फेसबुक' और Instagram पर 'योर ऐक्टिविटी' टूल दिया जाएगा. जहां यूजर्स इस बात का पता लगा सकेंगे कि उन्होंने इन एप्स पर कितना समय बिताया है. 

गेमिंग को शानदार बनाने के लिए लॉन्च हुआ हॉनर प्ले

इस फीचर से आप इन एप्स पर टाइम लिमिट सेट कर सकेंगे जिससे कि इस बात का ज्ञान आपको आसानी से हो सकेगा कि आपने कितना समय सोशल मीडिया पर बिताया है. जिस तरह स्मार्टफोन में डेटा लिमिट का ऑप्शन मिलता है ठीक उसी तरह से फेसबुक और इंस्टाग्राम के इस टूल में भी जल्द ही एक लिमिट विकल्प प्रदान किया जाएगा. 

ख़बरें और भी...

धांसू है रापू का ए100 ब्लूटूथ स्पीकर

सीनेटर मार्क रुबीओ ने गूगल के सेंसर्ड चीन सर्च इंजन की आलोचना की

अमेज़ॅन ने अपने ऑनलाइन स्टोर से इन सामानों को हटाया

?