झारखंड भूमि घोटाले मामले में ED ने मोहम्मद सद्दाम को किया गिरफ्तार, हेमंत सोरेन से जुड़े तार
झारखंड भूमि घोटाले मामले में ED ने मोहम्मद सद्दाम को किया गिरफ्तार, हेमंत सोरेन से जुड़े तार
Share:

नई दिल्ली: झारखंड में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत भूमि घोटाला मामले में एक और गिरफ्तारी की है। मोहम्मद सद्दाम पर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा कथित तौर पर अर्जित संपत्ति से संबंधित फर्जी भूमि रिकॉर्ड रखने का आरोप है। चल रही जांच में यह तीसरी गिरफ्तारी है, हेमंत सोरेन और भानु प्रताप पहले से ही हिरासत में हैं। गौरतलब है कि सद्दाम को पहले भी एक अन्य भूमि घोटाला मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

हेमंत सोरेन से जुड़े बड़गाई क्षेत्र भूमि घोटाले के संबंध में, ईडी मोहम्मद सद्दाम से पूछताछ करना चाहती है, जो पहले सेना भूमि घोटाले के सिलसिले में जेल में बंद था। एजेंसी ने अदालत की सुनवाई के बाद 12 अप्रैल को समाप्त होने वाली चार दिवसीय पूछताछ की अनुमति प्राप्त कर ली है। सेना भूमि घोटाले में ईडी द्वारा 13 अप्रैल, 2023 को गिरफ्तार किए गए सद्दाम तब से हिरासत में हैं। उन्हें मंगलवार को बड़गाई आंचल भूमि घोटाला मामले में ईडी ने रिमांड पर भी लिया था।

बड़गाई इलाके में 8.50 एकड़ जमीन से जुड़े कथित घोटाले के मामले में ईडी ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था, जबकि राजस्व कर्मचारी भानु प्रताप को भी हिरासत में लिया गया था। सोरेन और प्रताप दोनों फिलहाल हिरासत में हैं। मंगलवार को मोहम्मद सद्दाम की गिरफ्तारी से जांच में और तेजी आ गई है, उन पर पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों में हेराफेरी करने का आरोप है। गौरतलब है कि कथित भूमि घोटाले के मामले में ईडी ने 31 जनवरी को हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था।

ED ने 5000 करोड़ रुपये के घोटाले में साइबर जालसाज पुनीत कुमार को किया गिरफ्तार !

'केजरीवाल ने साजिश रची और वे इसमें शामिल थे..', दिल्ली CM की याचिका ख़ारिज, कोर्ट बोली- गिरफ़्तारी बिलकुल जायज़

मोजाम्बिक के तट पर नौका डूबने से 94 लोगों की दुखद मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -