कर्मचारियों को दशहरा से पहले बड़ा तोहफा, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
कर्मचारियों को दशहरा से पहले बड़ा तोहफा, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: कर्मचारी अध्यापकों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें 2016 से लंबित एरियर का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए अनुमति दे दी गई है। अक्टूबर महीने के वेतन में जोड़कर उन्हें राशि भेजी जाएगी। वहीं 9 से 25 लाख रुपए तक की राशि अकाउंट में भेजी जाएगी। शिक्षा सचिव द्वारा इसकी अधिसूचना जारी की गई है। चंडीगढ़ के अध्यापकों के लिए अच्छी खबर है। शहर के 14 सरकारी और निजी मान्यता प्राप्त कॉलेजों में सेवा दे रहे 600 से ज्यादा अध्यापकों कर्मचारियों को लंबित बकाया राशि का भुगतान किया जाएगा। यह राशि 1 जनवरी 2016 से जुड़कर उनके खाते में आएगी। एरियर के भुगतान को अनुमति दे दी गई है।

शुक्रवार को शिक्षा सचिव पूर्वा गर्ग द्वारा अधिसूचना जारी की गई है। कॉलेज को सोमवार तक निर्देश की कॉपी भेजी जाएगी। तत्पश्चात, लंबित एरियर के भुगतान किए जाएंगे। इसमें डेपुटेशन के अध्यापकों को भी सम्मिलित किया गया है। कॉलेज कर्मचारी अध्यापकों को यूजीसी के निर्देश के मुताबिक, नए वेतन आयोग का लाभ दिया गया था लेकिन किन्तु उनके एरियर की राशि लंबित थी।

अधिसूचना जारी होने के साथ ही असिस्टेंट प्रोफेसर को 9 से 13 लाख रुपए की राशि प्राप्त होने का अनुमान है जबकि एसोसिएट प्रोफेसर को 20 से 25 लाख रुपए तक एरियर का भुगतान किया जा सकता है। अध्यापकों के एरियर भुगतान की अधिसूचना जारी हो गई है जबकि प्रोफेसर के एरिया पर फिलहाल रोक लगी हुई है। जल्द इसके अधिसूचना जारी किए जाने की उम्मीद है। वहीं अब 600 से ज्यादा अध्यापकों को अक्टूबर महीने में वेतन के साथ बढ़ाकर एरियर का भुगतान किया जाएगा। जिसके साथ ही उनके अकाउंट में बड़ी राशि देखने को मिलेगी।

अस्पताल की दीवार पर बनवाई भगवान शिव की पेंटिंग, चौंकाने वाली है वजह'टीम बाइडेन को सवाल नहीं पूछने दिए..', G20 समिट के बीच कांग्रेस का मोदी सरकार पर आरोप

रातोंरात लखपति बन गए दर्जनों ग्रामीण, जानिए पूरा मामला

भारी बारिश में भी डटे रहे CM शिवराज, जनता का भी मिला समर्थन

हाट बाजार में आकाशीय बिजली में मचाया कोहराम, 3 लोगों की मौत और 5 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -