अस्पताल की दीवार पर बनवाई भगवान शिव की पेंटिंग, चौंकाने वाली है वजह
अस्पताल की दीवार पर बनवाई भगवान शिव की पेंटिंग, चौंकाने वाली है वजह
Share:

शहडोल: मध्य प्रदेश के शहडोल में चौंकाने वाली घटना सामने आई है। कुशाभाऊ ठाकरे चिकित्सालय प्रबंधन ने चिकित्सालय परिसर के एक हिस्से को गंदगी से बचाने के लिए दीवार पर भगवान महादेव की पेंटिंग बना दी। तत्पश्चात, इस पेंटिंग पर हंगामा मच गया। लोगों ने स्वच्छता के नाम पर हिंदू देवी-देवताओं के इस प्रकार इस्तेमाल पर नाराजगी जताई। मामले में स्थानीय लोगों ने कई बार जिला चिकित्सालय प्रबंधन को भगवान शिव की पेंटिंग हटाने के लिए कहा। किन्तु, चिकित्सालय प्रबंधन इस पर किसी बात का जवाब नहीं दिया तथा बात को टालता रहा।

वही लोगों की निरंतर आपत्ति के पश्चात् भी जब चिकित्सालय प्रबंधन ने भगवान शिव की पेंटिंग को नहीं हटाया, तो स्थानीय युवाओं ने स्वयं ही उसपर सफेद पेंट से पुताई कर दी। वहीं, आसपास के लोगों ने कहा कि देश भर में कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां संस्थानों ने अपने परिसर को गंदगी से बचाने के लिए हिंदू देवी-देवताओं का उपयोग करते हैं।

साथ ही लोगों का ये भी कहना था कि देखा जाता है कि कहीं दीवारों पर देवी देवताओं की टाइल्स लगाते, तो कहीं पेंटिंग बनाने के मामले सामने आते रहे हैं। ऐसे स्थानों को गंदगी से बचाने  हिंदू देवी-देवताओं के इस्तेमाल पर कई बार बवाल भी मचता रहा है। वहीं, मामले में चिकित्सालय प्रबंधन से बात करनी चाही, तो अफसर जवाब देने से बचते रहे। 

भारी बारिश में भी डटे रहे CM शिवराज, जनता का भी मिला समर्थन

हाट बाजार में आकाशीय बिजली में मचाया कोहराम, 3 लोगों की मौत और 5 घायल

राजस्थान: जल जीवन मिशन में 1,000 करोड़ का घोटाला ! कांग्रेस मंत्री महेश जोशी पर लटकी तलवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -