बिहार चुनाव: इस बार तीन चरणों में होगा मतदान, पार्टियों को ऑनलाइन प्रचार करने के निर्देश
बिहार चुनाव: इस बार तीन चरणों में होगा मतदान, पार्टियों को ऑनलाइन प्रचार करने के निर्देश
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए तारीखों की घोषणा हो गई है। बिाहर में इस बार तीन चरणों में विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे। बिहार में विधानसभा चुनाव का आगाज़ 28 अक्टूबर को मतदान से होगा और सात नवंबर को अंतिम चरण की वोटिंग कराइ जाएगी। 10 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आ जाएंगे। 

निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा है कि 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान, 3 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान और 7 नवंबर को तीसरे चरण का मतदान कराया जाएगा। चुनाव आयोग ने कहा कि बिहार चुनाव तीन चरणों में होंगे। पहले चरण में 71 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कराया जाएगा। दूसरे चरण में 91 विधानसभा सीटों के लिए और तीसरे चरण में 78 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कराया जाएगा।  इसके बाद 10 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। बता दें कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा का कार्यकाल 29 नवम्बर को ख़त्म हो रहा है।

निर्वाचन आयोग ने कहा कि जहां पर आवश्यकता होगी और मांग की जाएगी, वहां पोस्टल बैलेट की व्यवस्था की जाएगी।  चुनाव प्रचार केवल वर्चुअल होगा और नामांकन भी ऑनलाइन भरे जा सकेंगे। निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि इस बार पार्टियों और प्रत्याशियों को वर्चुअल चुनाव प्रचार होगा। कोरोना के कारण बड़ी- बड़ी जनसभाएं नहीं की जा सकेंगी।

पिछले 24 घंटों में 3 हत्याओं से दहली बरेली, मायावती बोलीं- ऐसी क़ानून व्यवस्था किस काम की ?

कृषि बिल को लेकर केंद्र पर बरसे राहुल-प्रियंका, कहा- नया कानून किसानों को गुलाम बनाएगा

ब्राजील के त्यौहार रियो कार्निवल के आयोजन को 2021 तक के लिए किया गया स्थगित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -