कृषि बिल को लेकर केंद्र पर बरसे राहुल-प्रियंका, कहा- नया कानून किसानों को गुलाम बनाएगा
कृषि बिल को लेकर केंद्र पर बरसे राहुल-प्रियंका, कहा- नया कानून किसानों को गुलाम बनाएगा
Share:

नई दिल्ली: कृषि बिल के खिलाफ देश के कई इलाकों में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है. किसानों की तरफ से बुलाए गए भारत बंद को कांग्रेस ने समर्थन दे रखा है. इस बीच, पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि नया कृषि कानून किसानों को गुलाम बनाएगा. 

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पहले GST ने MSME को नष्ट किया और अब नया कृषि अधिनियम किसानों को गुलाम बनाएगा. वहीं, प्रियंका वाड्रा ने कहा कि किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) छीन लिया जाएगा. उन्हें कांट्रैक्ट फार्मिंग के माध्यम से खरबपतियों का गुलाम बनने पर विवश किया जाएगा. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'किसानों को न दाम मिलेगा, न सम्मान. किसान अपने ही खेत पर मजदूर बन जाएगा. भाजपा का कृषि बिल ईस्ट इंडिया कंपनी राज की याद दिलाता है. हम ये अन्याय नहीं होने देंगे.'

वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 'पेट में अंगारे और मन में तूफ़ाँ लिए देश का अन्नदाता किसान और भाग्यविधाता खेत मज़दूर #भारत_बंद करने को मजबूर है। अहंकारी मोदी सरकार को न उसके मन की व्यथा दिखती न उसकी आत्मा की पीड़ा महसूस होती। आइये, भारत बंध में किसान-मज़दूर के साथ खड़े हों, संघर्ष का संकल्प लें।' इसके साथ ही उन्होंने 'भारतबंद' हैशटैग का भी उपयोग किया है।  

ब्राजील के त्यौहार रियो कार्निवल के आयोजन को 2021 तक के लिए किया गया स्थगित

अमेरिका के प्रमुख समाचार संपादक सर हेरोल्ड इवांस का निधन

'संयुक्त राष्ट्र' में छलका PoK कार्यकर्ता का दर्द, कहा- हमारे साथ जानवरों जैसे व्यवहार कर रहा 'पाक'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -