ब्राजील के त्यौहार रियो कार्निवल के आयोजन को 2021 तक के लिए किया गया स्थगित
ब्राजील के त्यौहार रियो कार्निवल के आयोजन को 2021 तक के लिए किया गया स्थगित
Share:

रियो डी जेनेरियो: देश को घेर चुकी महामारी की वजह से ब्राजील के मशहूर फेस्टिवल में देरी हुई है। रियो डी जनेरियो के विश्व प्रसिद्ध कार्निवल परेड कोरोनावायरस महामारी की नवीनतम विपत्ति बन गया के रूप में अधिकारियों की घोषणा की कि वे लगातार फरवरी 2021 तक के लिए संस्करणको टाला जा रहा है, ब्राजील के साथ अभी भी कोविड-19 से जूझ रहे हैं। रियो के मेले दुनिया की सबसे बड़ी कसकर पैक जनता सड़कों के माध्यम से नृत्य और शहर के प्रतिष्ठित "Sambadrome" के लिए इकट्ठा करने के लिए थोड़े पहने नर्तकों अभिनीत परेड के लिए, ड्रमर की छोटी सेनाओं और सभी रात करीब तिमाहियों में जश्न मना का एक विस्तारित त्योहार है।

भव्य कार्निवल ब्राजील और दुनिया भर से हर साल समुद्र तट शहर के लिए पर्यटकों के लाखों खींचता है। शहर के अभिजात वर्ग सांबा स्कूलों, जो आम तौर पर पूरे वर्ष बिताने के अपने विस्तृत परेड की तैयारी, जुलाई में कहा था कि यह फरवरी 2021 के लिए घटना का आयोजन मुश्किल होगा अगर वहां अभी भी देर से सितंबर तक नए कोरोनावायरस के लिए एक टीके की कोई वास्तविकता नहीं थे। स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए फिर से बैठक, "हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि घटना को स्थगित करना पड़ा," जॉर्ज Castanheira, समूह है कि वार्षिक परेड का आयोजन के अध्यक्ष ने कहा, रियो डी जनेरियो (LIESA) के सांबा स्कूलों के स्वतंत्र लीग।

वास्तविकता में, "कार्निवल" कई घटनाओं में शामिल हैं, अभिजात वर्ग सांबा स्कूल परेड LIESA द्वारा आयोजित प्रतियोगिता से कम औपचारिक "blocos," या सड़क पार्टियों के लिए। विचार उत्पन्न हो रहा था कि अधिकारियों को रद्द करने या 2021 में कार्निवल स्थगित करना होगा, यह देखते हुए कि ब्राजील महामारी में दूसरा सबसे अधिक मरने वालों की संख्या के साथ देश है, संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद, और अभी भी नियंत्रण में वायरस लाने के लिए संघर्ष कर रही है। ब्राजील में 4,700,000 संक्रमण और कोविड-19 से लगभग 140,000 मौतें दर्ज की गई हैं।

'संयुक्त राष्ट्र' में छलका PoK कार्यकर्ता का दर्द, कहा- हमारे साथ जानवरों जैसे व्यवहार कर रहा 'पाक'

पाकिस्तान में होने वाला 19वां SAARC शिखर सम्मेलन टला, कोरोना बना वजह

चीन ने एक माह में सबसे अधिक स्पर्शोन्मुख रोगों को खोजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -