हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज हो सकता है ऐलान
हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज हो सकता है ऐलान
Share:

नई दिल्लीः हरियाणा और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान हो सकता है। चुनाव आयोग ने कल यानि शुक्रवार को शाम चार बजे बैठक इस पर बैठक की। बैठक में दोनों राज्यों मे होने वाले आगामी चुनावों को लेकर वहां की स्थितियों की समीक्षा की गई। इसके बाद ऐसी संभावना है कि महाराष्ट्र और हरियाणा के लिए चुनाव की तारीखों का ऐलान शनिवार यानि आज हो सकता है। एक और राज्य जहां इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं उसकी घोषणा इन दोनों राज्यों में होने वाले चुनाव के ऐलान के बाद होगा।

झारखंड में चुनाव संभावतः साल के आखिर यानि दिसंबर में हो सकता है। क्योंकि विधानसभा का कार्यकाल जनवरी के पहले सप्ताह में खत्म हो रहा है। चुनाव आयोग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों राज्यों में मतदान अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में दिवाली के त्योहार से पहले हो सकता है। मगर इस बार चुनाव प्रक्रिया 45 दिन के बजाए 30 दिन के भीतर ही पूरी होगी। इसे इस तरह से समझा जा सकता है।

2014 में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा 12 सिंतबर को और मतदान 15 अक्टूबर और परिणाम 19 अकटूबर को आए थे। इस बार घोषणा यदि इस सप्ताह में होती है तो मतदान अक्टूबर केतीसरे सप्ताह और उसके बाद और नतीजे अक्टूबर केअंत तक घोषित हो सकेंगे। महाराष्ट्र में 288 सीटों और हरियाणा में 90 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव नवंबर केपहले सप्ताह तक होने हैं। बता दें की तीनों राज्यों में केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी की सरकार है।

नितीश के बयान पर तेजस्वी का पलटवार, बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ सरकार ने शुरू की छंटनी, कर्मचारियों के सामने अब रोज़ी का संकट गहराया

यूपी टूरिज्म पर सीएम योगी का मास्टर प्लान, कहा- पर्यटन को रोज़गार से जोड़ेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -