महाराष्ट्र की सत्ता के लिए अगले दो दिन बेहद अहम्, शिवसेना, कांग्रेस  और एनसीपी लेगी बड़ा फैसला
महाराष्ट्र की सत्ता के लिए अगले दो दिन बेहद अहम्, शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी लेगी बड़ा फैसला
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में अगली सरकार पर जारी संशय अगले दो दिनों में समाप्त हो सकता है. सूत्रों के अनुसार, अगले दो दिन में शिवसेना, कांग्रेस  और एनसीपी के नेता राज्य के गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, सरकार के गठन को लेकर शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस में कई दौर की वार्ता हो चुकी है. तीनों दलों के नेता कई बार आपस में बैठकर विचार-विमर्श भी कर चुके हैं.

सूत्रों ने कहा है कि तीनों दल के नेता चाहते हैं कि पहले सभी मुद्दों पर एक लिखित समझौता हो जाए उसके बाद ही सरकार बनाने लेकर गवर्नर  से मिला जाए. उल्लेखनीय है कि शुक्रवार का दिन सरकार गठन की कोशिशों के लिए महत्वपूर्ण है. शुक्रवार को दिन भर कई अहम मीटिंग्स होंगी जिसके बाद सरकार बनाने पर लगभग सहमति बन जाएगी.  वहीं शुक्रवार को मुंबई में महाराष्ट्र विधायक दल की बैठक होगी जिसमें विधायक दल ने नेता का चयन किया जाएगा.

सूत्रों के अनुसार, विधायक दल का नेता चुने जाने का अधिकार कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिया जाएगा.  इसके अलावा शुक्रवार को एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के नेताओं की एक और मीटिंग होगी, जिसमें सरकार गठन को अंतिम रूप दिया जाएगा. वहीं शुक्रवार को ही मतोश्री पर शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में शिवसेना विधायकों की भी एक मीटिंग हुई. 

JNU : छात्रों का प्रदर्शन जारी, आज इस समिति के सदस्य करने वाले है दौरा

डे नाईट टेस्ट मैच देखने कोलकाता पहुंची शेख हसीना, एयरपोर्ट पर गांगुली ने किया रिसीव

एनआरसी मुद्दे पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा- सुप्रीम कोर्ट की निगरानी के बगैर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -