सीएम गहलोत को लगा तगड़ा झटका, भाई के घर ED ने मारा छापा
सीएम गहलोत को लगा तगड़ा झटका, भाई के घर ED ने मारा छापा
Share:

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के नज​दीकियों के ठिकानों पर लगातार छापे मारे जा रहे है. फर्टिलाइजर घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज कई स्थानों पर छापेमारी माने की कार्यवाही की.  जिसमें ईडी ने सीएम गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के यहां भी ये कार्यवाही की है.

भारत में नए वेरिएंट के साथ लॉन्च हुआ Oppo का यह शानदार स्मार्टफोन, जानें कीमत

बता दे कि ईडी राजस्थान में जोधपुर के छह स्थान पर, पश्चिम बंगाल में दो स्थानों पर, गुजरात में 4 स्थानों पर, दिल्ली में 1 जगह पर छापेमारने की कार्यवाही की है. अग्रसेन गहलोत की कंपनी अनुपम कृषि पर कई आरोप लगाए गए है. जिनमें से किसानों के लिए रियायतों दरों में खरीदी उर्वरक को ज्यादा दामों पर बेचने का आरोप है. उन्होने यह उर्वरक मलेशिया और वियतनाम में बेचा है, ऐसा आरोप है. 

रिलीज होते ही धूम मचा रहा है सिंगर जॉर्डन का गाना 'डिफेंड'

ईडी के अनुसार, यह घोटाला 150 करोड़ का है. सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत का नाम फर्टिलाइजर घोटाले में सामने आया है. जिसमें आरोप है कि अग्रसेन गहलोत ने 2007 से 2009 के बीच किसानों के लिए ली गई उर्वरक को प्राइवेट कंपनियों को दिया गया. वही, केंद्र में मनमोहन सिंह की सरकार थी, और प्रदेश में अशोक गहलोत सीएम थे. दरअसल, म्यूरिएट ऑफ पोटाश (एमओपी) निर्यात पर रोक लगाई है. एमओपी को भारतीय पोटाश लिमिटेड (आईपीएल) द्वारा आयात किया जाता है, और किसानों को कम दामों पर वितरित किया जाता है. आरोप है कि 2007-2009 के मध्य अग्रसेन गहलोत, (जो आईपीएल के लिए अधिकृत डीलर थे) ने रियायती दरों पर MoP खरीदा और किसानों को वितरित करने के बजाय उन्होंने इसे कुछ कंपनियों को बेच दिया. 

पूरे परिवार के साथ वीडियो शेयर कर नीरू बाजवा ने लिखा- #familyof5

मशहूर एक्टर परेश रावल के भाई हुए गिरफ्तार, चला रहे थे हाईप्रोफाइल जुआघर

अलास्का में भूकंप से डोली धरती, जारी हुई सुनामी की चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -