निलंबित TMC नेता शेख शाहजहां पर ED ने कसा शिकंजा, जमीन हड़पने के मामलों में की पूछताछ
निलंबित TMC नेता शेख शाहजहां पर ED ने कसा शिकंजा, जमीन हड़पने के मामलों में की पूछताछ
Share:

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल के संदेशखली इलाके में कथित भूमि हड़पने की गतिविधियों से जुड़े एक मामले में निलंबित टीएमसी नेता शेख शाहजहां के खिलाफ पूछताछ कार्यवाही शुरू की है। ईडी सूत्रों के मुताबिक, शाहजहां पर क्षेत्र में जमीन के कई हिस्सों को जबरदस्ती हासिल करने का आरोप है।

इसके अतिरिक्त, ईडी ने झींगा आयात और निर्यात व्यापार क्षेत्र के भीतर अवैध वित्तीय लेनदेन की ओर इशारा करने वाले सबूतों का खुलासा किया है। शाहजहाँ के खिलाफ दो प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की गई हैं, एक बंगाल के पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रियो मल्लिक के एक पत्र के आधार पर सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) में भ्रष्टाचार से संबंधित है, और दूसरी निर्यात-आयात लेनदेन में गैरकानूनी लेनदेन से संबंधित है। जिसमें जबरन भूमि अधिग्रहण के आरोप भी शामिल हैं।

ईडी के सूत्रों ने पुष्टि की कि शनिवार को आयोजित एक सत्र के दौरान शाहजहाँ से बाद की ईसीआईआर के संबंध में पूछताछ की गई, जो भूमि हड़पने के आरोपों पर केंद्रित है। इससे पहले, संदेशखाली ईडी हमला मामले में फंसे शाहजहां को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। हालिया घटनाक्रम कलकत्ता उच्च न्यायालय के उस निर्देश के बाद हुआ है जिसमें कोलकाता पुलिस के अपराध जांच विभाग (सीआईडी) को शाहजहां की हिरासत केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को हस्तांतरित करने का निर्देश दिया गया था। अदालत ने सीआईडी ​​को अवमानना ​​नोटिस जारी करते हुए मामले से निपटने के तरीके के लिए राज्य पुलिस की आलोचना की, टालमटोल और असहयोग का आरोप लगाया।

29 फरवरी को पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा शाहजहाँ को कथित तौर पर पकड़ने से बचने के लगभग दो महीने बाद पकड़ा गया। उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली की कई महिलाओं ने शाहजहाँ और उसके सहयोगियों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं, उन पर जमीन हड़पने और जबरदस्ती परिस्थितियों में यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

'कांग्रेस ने श्रीलंका को दे दिया कच्चातीवू द्वीप..', पीएम मोदी ने साधा निशाना

तेलंगाना: कांग्रेस में शामिल हुए BRS विधायक कदियाम श्रीहरि और उनकी बेटी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -