तेलंगाना: कांग्रेस में शामिल हुए BRS विधायक कदियाम श्रीहरि और उनकी बेटी
तेलंगाना: कांग्रेस में शामिल हुए BRS विधायक कदियाम श्रीहरि और उनकी बेटी
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में फोन टैपिंग विवाद के बीच वारंगल लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने वाले भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के विधायक कादियाम श्रीहरि और उनकी बेटी काव्या कादियाम रविवार को आधिकारिक तौर पर राज्य की सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं।  

कांग्रेस की तेलंगाना इकाई ने सोशल मीडिया के जरिए पिता-पुत्री की जोड़ी को पार्टी में शामिल करने की घोषणा की। उनके शामिल होने के समारोह में मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी और राज्य प्रभारी दीपा दास मुंशी उपस्थित थे। कदियाम श्रीहरि, जिन्होंने 2023 से घनपुर स्टेशन विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है, ने पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में जनवरी 2015 से दिसंबर 2018 तक उपमुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था।

वारंगल के बीआरएस उम्मीदवार के रूप में काव्या कादियाम का लोकसभा चुनाव से हटने का फैसला पार्टी के भीतर चल रहे फोन टैपिंग घोटाले और भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण था। बीआरएस अध्यक्ष चंद्रशेखर राव को संबोधित एक पत्र में, उन्होंने इन आरोपों को पार्टी की प्रतिष्ठा के लिए हानिकारक बताया, जिसके कारण उन्हें चुनावी दौड़ से हटना पड़ा।

कांग्रेस में शामिल होने का कदम बीआरएस से दलबदल की श्रृंखला में नवीनतम है। इससे पहले, बीआरएस विधायक दानम नागेंदर, मौजूदा वारंगल (एससी) लोकसभा सदस्य पसुनूरी दयाकर और चेवेल्ला बीआरएस सांसद रंजीत रेड्डी कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इसके विपरीत, दो बीआरएस सांसदों, बीबी पाटिल और पी रामुलु ने भाजपा के प्रति निष्ठा बदल ली।

ये घटनाक्रम तेलंगाना में 13 मई को एक ही चरण में होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों की पृष्ठभूमि में सामने आया है।

कच्चातीवू द्वीप को श्रीलंका के हवाले करने के पीएम मोदी के आरोपों पर DMK ने पलटवार किया

दिल्ली में INDIA गठबंधन ने दिखाई ताकत, केजरीवाल की पत्नी सुनीता भी हुईं शामिल

INDIA गठबंधन में नहीं मिली जगह, स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -