चेन्नई में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.9

Feb 12 2019 02:04 PM
चेन्नई में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.9

चेन्नई : शहर में मंगलवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.9 महसूस की गई. इस भूकंप का केंद्र बंगाल की खाड़ी में सतह से 10 कीलोमीटर की गहराई पर था. भूकंप के कारण हुए जानमाल के नुकसान की जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है. इस भूकंप के कारण लोग दहशत में आ गए और घरों से बाहर निकल आए. 

राजधानी में आंध्र भवन के पास मिला दिव्यांग का शव, खुदकुशी की आशंका

ऐसे आया खतरनाक भूकंप 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्‍थानीय प्रशासन ने लोगों से अभी कुछ देर के लिए घरों से बाहर रहने की हिदायत दी है. इसके अलावा बंगाल की खाड़ी में भी मंगलवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. इस भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई है. ये भूकंप इतना तेज था कि लोग घरों से बाहर निकलकर पार्क में इकट्ठा हो गए. बता दें पिछले दस दिनों में पूरे भारत में आठ बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

अभी घर ले आएं सुजुकी की यह गाडी, मिल रहा 80 हजार रु तक का डिस्काउंट

पहले भी आ चूका का भूकंप 

जानकारी के लिए बता दें कुछ दिनों पहले दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 6.1 दर्ज की गई था. इसमें भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान की हिंदुकुश की पहाड़ियों में बताया गया था. 6.1 की तीव्रता वाले इस भूकंप के झटके अफगानिस्तान, पाकिस्तान समेत भारत के उत्तरी हिस्सों में महसूस किए गए थे.

देश के इन राज्यों में जारी है स्वाइन फ्लू का कहर, आज भी इतनों की हुई मौत

जल्द ट्रेक पर उतरेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, यात्रियों को करना होगा यह कार्य

गोवा के मंत्री ने ऑनलाइन खेल PUBG को बताया राक्षस