देश के इन राज्यों में जारी है स्वाइन फ्लू का कहर, आज भी इतनों की हुई मौत

Feb 11 2019 04:10 PM
देश के इन राज्यों में जारी है स्वाइन फ्लू का कहर, आज भी इतनों की हुई मौत

शिमला : प्रदेश में स्वाइन फ्लू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब मंडी जिले के और दो लोगों की मौतें हो गई। सरकाघाट के रहने वाले एक व्यक्ति ने दम तोड़ा, जबकि जेल रोड मंडी से संबंधित एक महिला की पीजआई में मौत हो गई। प्रदेश भर में स्वाइन फ्लू से अब तक 18 मौतें हो चुकी हैं, जबकि 400 से ज्यादा लोगों की स्वाइन फ्लू की आशंका के चलते जांच करवाई जा चुकी है।

उत्तराखंड विधानसभा : सत्र शुरू होते ही जहरीली शराब के मुद्दे पर हुआ जोरदार हंगामा

पुरे में ऐसी स्थिति 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुरे देश में स्वाइन फ्लू लोगों के लिए जानलेवा बनता जा रहा है। इसी साल की शुरुआत में छः हजार लोगों की स्वाइन फ्लू से पॉजिटिव रिपोर्ट आई हैं। अभी तक इस बीमारी ने 225 लोगों की जान ले ली है। नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल यानि एनसीडीसी के डाटा के अनुसार सबसे ज्यादा हालात राजस्थान में खराब हैं। यहां से ऐसे 2,265 मामले सामने आए हैं। इसके बाद दिल्ली का नंबर आता है। 

आज से शुरू होगा उत्तराखंड में बजट सत्र, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

ऐसे पता करें लक्षण 

हम आपको बता दें सर्दियों में H1N1 वायरस का खतरा बढ़ जाता है, जो इस बीमारी का कारण बनता है। वही मृत्यु की संख्या अभी भी अधिक बनी हुई है। कई मरीजों को सासं लेने में दिक्कत हो रही है, उन्हें नेबुलाइजेशन और वेंटिलेटर सपोर्ट की जरूरत पड़ रही है। इस बीमारी के इलाज में देरी हो जाती है क्योंकि इसके लक्षण दूसरे वायरस के कारण होने वाली बीमारी की तरह ही होते हैं।

प्रयागराज : 65 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किया अब तक शाही स्नान

महाराष्ट्र के सोलापुर में पुलिस चेकिंग के दौरान हमले में एक की मौत

करतारपुर कॉरिडोर : किसानों की मांग सुन मुस्कुराकर चल दिए पीडब्ल्यूडी सचिव