जल्द ट्रेक पर उतरेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, यात्रियों को करना होगा यह कार्य

Feb 11 2019 11:10 PM
जल्द ट्रेक पर उतरेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, यात्रियों को करना होगा यह कार्य

नई दिल्ली : जल्द चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस या ट्रेन-18 में यात्रियों के लिए खाना लेना अनिवार्य होगा, जबकि शताब्दी, राजधानी और दुरंतो एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में खाना लेने या नहीं लेने का विकल्प रहता है। हालांकि आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन में कुछ यात्रियों को इस नियम से छूट मिलेगी। 

उत्तराखंड विधानसभा : सत्र शुरू होते ही जहरीली शराब के मुद्दे पर हुआ जोरदार हंगामा

इतना होगा यात्रा का टिकट 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रियों को खाना लेना अनिवार्य होगा, लेकिन वो यात्री जो प्रयागराज से वाराणसी तक की यात्रा करेंगे उन्हें टिकट बुक कराने के वक्त खाना लेने या नहीं लेने की सुविधा होगी। यदि यात्री इलाहाबाद से वाराणसी की यात्रा की टिकट बुक कराने के दौरान खाने का विकल्प नहीं चुनते हैं और यात्रा के दौरान वे खाना लेना चाहते हैं तो उन्हें इसके लिए अतिरिक्त 50 रुपये चुकाने होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस ट्रेन को 15 फरवरी को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

आज से शुरू होगा उत्तराखंड में बजट सत्र, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

इतने में पड़ेगा चाय-नास्ता 

जानकारी के लिए बता दें ट्रेन-18 या वंदे भारत एक्सप्रेस के एक्जीक्यूटिव क्लास और चेयर कार के लिए खाने का शुल्क भी अलग-अलग होगा। नई दिल्ली से वाराणसी के बीच एक्जीक्यूटिव क्लास में सफर करने वाले यात्रियों को सुबह की चाय, नाश्ते और लंच के लिए 397 रुपये देने होंगे तो चेयर कार में 345 रुपये पड़ेंगे। नई दिल्ली से कानपुर और प्रयागराज के बीच सफर करने वाले यात्रियों को एक्जीक्यूटिव क्लास में 155 और चेयर कार में 122 रुपये खर्च करने होंगे। 

प्रयागराज : 65 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किया अब तक शाही स्नान

महाराष्ट्र के सोलापुर में पुलिस चेकिंग के दौरान हमले में एक की मौत

करतारपुर कॉरिडोर : किसानों की मांग सुन मुस्कुराकर चल दिए पीडब्ल्यूडी सचिव