डॉक्टर सतीश मिश्रा को डॉ. तुलसी दास चुग पुरस्कार 2020 के लिए चुना गया
डॉक्टर सतीश मिश्रा को डॉ. तुलसी दास चुग पुरस्कार 2020 के लिए चुना गया
Share:

डॉ. सतीश मिश्रा, प्रिंसिपल साइंटिस्ट, डिवीजन ऑफ मॉलिक्यूलर पैरासिटोलॉजी एंड इम्यूनोलॉजी, सीएसआईआर-सीडीआरआई, मलेरिया परजीवी के जीवन चक्र पर शोध कार्य की मान्यता में, उन्हें वर्ष 2020 के लिए "डॉ. तुलसी दास चुघ पुरस्कार" के लिए चुना गया। नेशनल एकेडमी ऑफ मेडिकल साइंसेज (भारत) की समिति। नेशनल एकेडमी ऑफ मेडिकल साइंसेज (भारत) चिकित्सा उत्कृष्टता को बढ़ावा देता है और चिकित्सा और सामाजिक लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अपने संसाधन के रूप में अकादमिक उत्कृष्टता का उपयोग करता है।

डॉ. मिश्रा द्वारा उत्कृष्ट कार्य "बदले हुए थ्रोम्बोस्पॉन्डिन रिपीटेड (एसपीएटीआर) के साथ स्रावित प्रोटीन पर ध्यान केंद्रित करना, जो एसेक्सुअल रक्त के चरणों के लिए आवश्यक है लेकिन मलेरिया परजीवी प्लास्मोडियम बर्घी द्वारा हेपेटोसाइट आक्रमण के लिए आवश्यक नहीं है।" उनके उत्कृष्ट योगदान की मान्यता में विभिन्न प्रतिष्ठित जैव-चिकित्सा वैज्ञानिकों को NAMS संस्थान द्वारा सम्मानित किया गया। डॉ. तुलसी दास चुघ पुरस्कार, एक स्क्रॉल, एक स्मारक पदक और नकद प्रोत्साहन प्रदान करता है। पुरस्कार अकादमी के वार्षिक सम्मेलन के दौरान दिया जाएगा, जिसके दौरान वह अपने काम की मौखिक प्रस्तुति देता है और उसके बाद चर्चा करता है।

कुछ अन्य पुरस्कार जो उन्होंने प्राप्त किए, उनमें 2019 और 2018 में सदस्य, नेशनल एकेडमी ऑफ मेडिकल साइंसेज, भारत शामिल हैं। शकुंतला अमीर चंद पुरस्कार 2018 में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद, भारत सरकार और रामालिंगस्वामी द्वारा 2013 में जैव प्रौद्योगिकी विभाग, भारत सरकार द्वारा फिर से प्रवेश की फैलोशिप है।

आज से भारत में पूरी तरह से बैन हुआ PUBG, सोशल मीडिया पर आई मिम्स की बाढ़

'ईद-ए-मिलाद-उन-नबी' आज, पीएम मोदी-राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों ने दी मुबारकबाद

मुंगेर की घटना के बाद नितीश सरकार को एक पल भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं - कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -