आज से भारत में पूरी तरह से बैन हुआ PUBG, सोशल मीडिया पर आई मिम्स की बाढ़
आज से भारत में पूरी तरह से बैन हुआ PUBG, सोशल मीडिया पर आई मिम्स की बाढ़
Share:

नई दिल्ली : ऑनलाइन गेम खेलने वालों को आज सबसे बड़ा झटका लगा है, क्योंकि PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट शुक्रवार से भारत में पूरी तरह से बैन कर दिए गए हैं। PUBG पर रोक के बाद भी अभी तक यह गेम अन्य प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध था। PUBG के पूरे तरह से बंद होने पर तरह-तरह के मजेदार मीम्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

कंपनी ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया था कि पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट 30 अक्टूबर से पूरी तरह बंद कर दिए जाएंगे। कंपनी ने भारत में गेम के सभी फैंस का धन्यवाद् करते हुए कहा था कि उनके लिए निजी डाटा की सुरक्षा सबसे पहले है। भारत ने लगभग एक माह पूर्व 118 ऐप्स पर बैन लगाया था, इन 118 ऐप्स में गेमिंग ऐप पबजी पर भी बैन लगा दिया गया था। हालांकि कुछ दिन पहले PUBG मोबाइल के डेवलपर पबजी कॉर्प ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट में कहा था कि हिंदुस्तान में बैटल रॉयल-स्टाइव गेम्स की वापसी की उम्मीद है।

 

खेल प्रेमियों द्वारा वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (VPN) या दूसरे देशों में स्थित सर्वर के जरिए इसे किसी तरह से अपने मोबाइल पर खेलने की कोशिशों के बाद भी पबजी अभी हकीकत से कहीं दूर है, ऐसे में लोगों को नए गेम्स की तलाश है। इस वक़्त गेमिंग कम्युनिटी का रुख कॉल ऑफ ड्यूटी और गरेना फ्री फायर जैसे गेम्स की तरफ है।

 

एयर इंडिया के लिए लगाई जाएगी बोली

चर्च में हुई हत्याओं पर PM मोदी ने जताया दुःख, कही यह बात

निफ्टी 11,700 से नीचे F&O एक्सपायरी डे पर हुआ बंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -