मुंगेर की घटना के बाद नितीश सरकार को एक पल भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं - कांग्रेस
मुंगेर की घटना के बाद नितीश सरकार को एक पल भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं - कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने मुंगेर के डीएम और एसपी को हटाने की कार्रवाई को दुर्गा भक्तों पर पुलिस के बर्बर हमले को रफादफा करने का प्रयास बताया और कहा कि दुर्गा भक्तों पर फायरिंग और लाठीचार्ज सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी के इशारे पर किया गया, इसलिए उन्हें गद्दी पर एक क्षण के लिए भी बने रहने का अधिकार नहीं है।

अखिल भारतीय कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने विधान पार्षद प्रेमचन्द्र मिश्रा के साथ यहां प्रेस वार्ता में कहा कि जिस तरह से मुंगेर में मां दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन में हिस्सा लेने वाले निर्दोष लोगों पर पुलिस ने हमला किया था, वैसी घटना अंग्रेजों के शासन के दौरान जलियावाला बाग में जनरल डायर के नेतृत्व में हुई पुलिस बर्बरता के बाद भारत के इतिहास में दूसरी कहीं नहीं हुई है। सरकारी अत्याचार का ऐसा उदाहरण शायद ही कहीं देखने को मिलता है। उन्होंने कहा कि मुंगेर में पुलिस फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई और आठ अन्य जख्मी हो गए जबकि बड़ी तादाद में युवकों, महिलाओं और अन्य को पुलिस की बेरहम लाठीचार्ज में चोटें आई है।

सुरजेवाला ने कहा है कि मुंगेर के डीएम, सीएम नीतीश कुमार के पसंदीदा नौकरशाह हैं जबकि पुलिस अधीक्षक उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के एक वरिष्ठ नेता की पुत्री है। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार को इस घटना के बाद एक पल भी सत्ता में बने रहने का हक़ नहीं है। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी घटना के बाद पीएम मोदी को मूकदर्शक नहीं बने रहना चाहिए और उन्हें अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए।

चर्च में हुई हत्याओं पर PM मोदी ने जताया दुःख, कही यह बात

निफ्टी 11,700 से नीचे F&O एक्सपायरी डे पर हुआ बंद

RBI के 'अकाउंट एग्रीगेटर फ्रेमवर्क' पर लाइव होगा इंडसइंड बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -