'नवजात की मौत हो गई...' बोलकर डॉक्टरों ने बेच दिया महिला का बच्चा, पुलिस ने सभासद के घर से किया मासूम को बरामद
'नवजात की मौत हो गई...' बोलकर डॉक्टरों ने बेच दिया महिला का बच्चा, पुलिस ने सभासद के घर से किया मासूम को बरामद
Share:

बलरामपुर: यूपी के बलरामपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई यहां मिशन हॉस्पिटल व जच्चा बच्चा केंद्र के नाम पर एक चिकित्सालय चल रहा था. इसमें एक प्रसूता ने नवजात को जन्म दिया तो चिकित्सकों ने उसे मृत बताकर एक व्यक्ति को बेच दिया. यह मामला सामने आने के पश्चात् पुलिस ने डॉ. अकरम व डॉ. हफीजुर्रहमान को गिरफ्तार कर लिया. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने फर्जी तरीके से चल रहे चिकित्सालय को सीज कर दिया.

प्राप्त खबर के मुताबिक, गौरा चौराहा थाना क्षेत्र के झौव्वा गांव की रहने वाली महिला ने 26 नवंबर को पचपेड़वा थाने में शिकायत की थी. इसमें आरोप लगाया था कि 29 अक्टूबर को मिशन हॉस्पिटल एवं जच्चा बच्चा सर्जिकल केंद्र पचपेड़वा में उसका प्रसव हुआ था. प्रसव के पश्चात् डॉक्टर ने उसके नवजात को मृत बताकर बेच दिया है. इस शिकायत पर पुलिस ने FIR दर्ज की तथा तहकीकात आरम्भ की. तहकीकात में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए. पुलिस का कहना है कि मिशन अस्पताल पचपेड़वा में सिद्धार्थ नगर के बढ़नी स्थित रूबी हेल्थ केयर के डॉक्टर हाफिजुर्रहमान ने महिला का ऑपरेशन किया था. 

जब महिला बेहोश थी, उसी वक़्त उसके बच्चे को बढ़नी के सभासद निसार के हाथों बेच दिया. प्रसूता को जब होश आया तो उसे बताया गया कि उसका बच्चा मृत था, मगर महिला को यकीन था कि उसके बच्चे को गायब कर दिया गया है. पुलिस की तहकीकात में इस पूरे मामले का खुलासा हो गया. तत्पश्चात, ऑपरेशन करने वाले डॉ. हाफिजुर्रहमान और मिशन अस्पताल के संचालक डॉ. अकरम जमाल को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस टीम ने नवजात को बढ़नी नगर पंचायत क्षेत्र के सभासद निसार के घर से जब्त कर लिया. वहीं मौके से सभासद निसार फरार हो गया. सिद्धार्थनगर एवं बलरामपुर के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पचपेड़वा स्थित मिशन अस्पताल और बढ़नी स्थित रूबी हेल्थ केयर नर्सिंग होम को सीज कर दिया है. पुलिस सभासद निसार की तलाश में जुटी हुई है. अपर मुख्य चिकित्सा अफसर डॉ. जयप्रकाश के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अवैध तौर पर चल रहे जच्चा बच्चा केंद्र एवं अवैध चिकित्सालय को सीज कर दिया है. 

दुबई में लगे 'वन्दे मातरम्' और 'मोदी-मोदी' के नारे..! आज वैश्विक नेताओं को क्लाइमेट चेंज पर संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री

एग्जिट पोल के नतीजों से गदगद हुए CM शिवराज, बोले- 'लाडली बहनों ने निकाले सारे कांटे'

ओडिशा में दर्दनाक हादसा, खड़े ट्रक में जा घुसी तेज रफ़्तार वैन, 8 लोगों की दुखद मौत; 7 गंभीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -