दुबई में लगे 'वन्दे मातरम्' और 'मोदी-मोदी' के नारे..! आज वैश्विक नेताओं को क्लाइमेट चेंज पर संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री
दुबई में लगे 'वन्दे मातरम्' और 'मोदी-मोदी' के नारे..! आज वैश्विक नेताओं को क्लाइमेट चेंज पर संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्लाइमेट चेज पर आयोजित एक खास सम्मेतन COP यानी क्लाइमेट चेंज कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए दुबई दौरे पर पहुंचे हैं। यह इस प्रकार का 28वां सम्मेलन है, जहां पीएम मोदी समेत विश्व के कई नेता इस मीटिंग में भाग लेंगे। दुबई पहुंचते ही वहां रहने वाले भारतीयों ने प्रधानमंत्री मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। लोगों ने इस दौरान 'वन्दे मातरम्', 'भारत माता की जय', 'हर हर मोदी' और 'अबकी बार 400 पार' की नारेबाजी की। शिखर सम्मेलन के लिए पीएम मोदी ने भी अपना उत्साह प्रकट किया। उन्होंने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि, 'दुबई में भारतीय समुदाय के गर्मजोशी से स्वागत से बहुत प्रभावित हूं। उनका समर्थन और उत्साह हमारी जीवंत संस्कृति और मजबूत संबंधों का प्रमाण है।'

 

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने इस दौरे से पूर्व जलवायु परिवर्तन के मामलों से निपटने के मामलों को लेकर विकासशील देशों का समर्थन करने पर मुख्य रूप से जोर दिया। प्रधानमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि विकासशील देशों के समक्ष आने वाली चुनौतियों पर गौर करना चाहिए। उन्होंने जलवायु परिवर्तन और तकनीकी ट्रांसफर पर भी बल दिया। बता दें कि पीएम मोदी जैसे ही दुबई पहुंचे, यहां उनका भव्य स्वागत किया गया। भारतीय समुदाय के लोग हाथ में तिरंगा ध्वज लेकर एयरपोर्ट के बाहर खड़े नज़र आए। इस दौरान मोदी-मोदी और 'अबकी बार 400 पार' के नारे लगे।

 

पीएम मोदी ने दुबई में भारतीय समुदाय के लोगों के साथ हुई मुलाकात की कुछ तस्वीरों को भी सोशल मीडिया पर साझा किया है। बता दें कि COP28 बैठक में ग्रीन हाउस गैस के उत्सर्जन, जलवायु परिवर्तन  से निपटने को लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बातचीत की जाएगी। इस बैठक में पीएम मोदी सहित विश्व के कई देशों के बड़े नेता पहुँच रहे हैं। बता दें कि ग्लोबल साउथ को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी शुरू से मुखर रहे हैं। यही वजह है कि अफ्रीकी यूनियन को G20 में प्रधानमंत्री मोदी ने सदस्यता भी दिलवाई थी। जिसका अफ्रीकी देशों ने काफी आभार जताया था। 

ओडिशा में दर्दनाक हादसा, खड़े ट्रक में जा घुसी तेज रफ़्तार वैन, 8 लोगों की दुखद मौत; 7 गंभीर

MP-CG में कांग्रेस, तो तेलंगाना में वापस आ रही BRS ..! तमाम एग्जिट पोल का निचोड़ Newstracklive का 'महापोल'

सूफिया परवीन हत्याकांड में बेलाल और उसकी पत्नी अफशाना खातून को उम्रकैद की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -