लखनऊ में भी डॉक्टरों की हड़ताल, मरीजों का हाल बेहाल
लखनऊ में भी डॉक्टरों की हड़ताल, मरीजों का हाल बेहाल
Share:

लखनऊ: पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के विरोध की आंच में राजधानी के मरीज भी झुलसेंगे. केजीएमयू, एसजीपीजीआई, लोहिया संस्थान और सभी प्राइवेट अस्पतालों में सोमवार को हड़ताल जारी रहेगी. एसजीपीजीआई में ओपीडी और सर्जरी पूरी तरह ठप्प रहेगी, जबकि केजीएमयू और लोहिया संस्थान में संकाय सदस्यों के सहारे ओपीडी चालू रखने की बात कही जा रही है.

केजीएमयू, लोहिया और एसजीपीजीआई के रेजीडेंटों ने कार्य बहिष्कार की घोषणा कर दी है. हालांकि आपातकाल सेवाएं चलती रहेंगी. आईएमए भी समर्थन में उतर गया है. इससे अस्पतालों में भी उपचार नहीं मिल पाएगा. लगभग 30 हजार मरीज प्रभावित हो सकते हैं. तक़रीबन ढाई हजार मरीजों का ऑपरेशन टलने की आशंका हैं. सभी की मांग है कि कोलकाता में डॉक्टरों पर हमला करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए. डॉक्टरों का उनके कार्यस्थल पर सुरक्षा का प्रबंध किया जाए.

एसजीपीजीआई का रेजीडेंट एसोसिएशन दो दिन से इसी बात को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है. एसोसिएशन के डॉ. अनिल गंगवार, डॉ. आकाश, डॉ. अजय शुक्ला व अन्य ने कहा है कि सोमवार को ओपीडी में कार्य नहीं होगा. इसी तरह केजीएमयू के रेंजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के प्रमुख सलाहकार डॉ. भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि सोमवार को ओपीडी सेवाएं पूरी तरह बंद रहेंगी.

एमआईबी इंटरनेशनल : कमाई पर लग सकता है ब्रेक, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म

RBI ने बैकों को दिया झटका, इस लापरवाही पर लगेगा भारी जुर्माना

Video : सेहत के लिए लाभकारी है पवनमुक्तासन, ऐसे करें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -