शादी के बाद इस राजकुमारी ने मांगा तलाक़, बताई हैरान करने वाली वजह

जयपुर. जयपुर के पूर्व राजघराने से हैरान करने वाली खबर आई है. इस पूर्व राजपरिवार की सदस्य और सवाई माधोपुर की निवृत्तमान विधायक दीया कुमारी ने अपने विवाह के 21 साल बाद तलाक की मांग की है. उन्होंने गांधीनगर स्थित महानगर की फैमिली कोर्ट-संख्या एक में याचिका दायर की है. इसमें उन्होंने अपने पति नरेन्द्र सिंह से तलाक लेने की इच्छा जाहिर की है. सूत्रों के मुताबिक दीया कुमारी की और से पिछले दिनों दायर किए  गए इस प्रार्थना पत्र पर आगामी दिनों में फैमिली कोर्ट में सुनवाई होने की उम्मीद है.

भांजे-भांजियों और बहनों की भलाई के लिए मामा का आना अनिवार्य है - शिवराज सिंह चौहान

उल्लेखनीय है कि दीया कुमारी अपनी पारिवारिक विरासत सिटी पैलेस व जयगढ़ किले समेत अन्य इमारतों व हेरिटेज के संरक्षण कार्य में भी लगी हुई हैं. दीया कुमारी जयपुर के पूर्व राजपरिवार महाराज सवाई भवानी सिंह व पद्मनी देवी की पुत्री हैं. उन्होंने अपनी शिक्षा जयपुर, दिल्ली व लंदन से प्राप्त की है. दीया कुमारी व सिवाड़ के कोठड़ा ठिकाने के नरेन्द्र सिंह राजावत की शादी अगस्त 1997 में हुई थी और उनके दो बेटे और एक बेटी है.

राजस्थान चुनाव: पहले कहा था वसुंधरा को मोटी, अब मांग रहें हैं माफ़ी

दीया कुमारी ने 2013 में राजनीति में कदम रखा था. 2013 में वे भाजपा से जुड़ी और पार्टी ने उन्हें टिकट भी दिया था. दीया ने सवाई माधोपुर से विधानसभा चुनाव लड़ा और जीतकर विधायक बनीं. इस विधानसभा चुनाव में दीया का सवाई माधोपुर से टिकट काट दिया गया है. इसके बाद पारिवारिक कारणों का हवाला देकर दीया कुमारी ने राज्य के विधानसभा चुनाव में लड़ने से भी मना कर दिया था. हालांकि जयपुर में उन्होंने भाजपा के कुछ प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार किया था.

खबरें और भी:-

 

अब इस राज्य में लावारिस पड़ी मिली ईवीएम मशीन

निर्वाचन में लापरवाही बरतने पर 206 कर्मियों पर गिरी गाज

छत्तीसगढ़ चुनाव: स्ट्रांग रूम में लैपटॉप लेकर घुसने वाले युवकों ने किया बड़ा खुलासा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -