अब इस राज्य में लावारिस पड़ी मिली ईवीएम मशीन

Dec 08 2018 03:13 PM
अब इस राज्य में लावारिस पड़ी मिली ईवीएम मशीन

तेलंगाना के साथ राजस्थान में शुक्रवार को दिनभर हुई वोटिंग के बाद उम्मीदवारों की किस्मत अब ईवीएम में कैद हो गई। परन्तु कल राजस्थान के बरान जिले की किशनगंज विधानसभा क्षेत्र में शाहबाद इलाके में सड़क पर एक ईवीएम मिलने से सनसनी मच गयी। वही इस पुरे मामले पाए संज्ञान लेते हुए लापरवाही के आधार पर दो अधिकारियों को निलंबित कर भी कर दिया गया है।
शुक्रवार की शाम मतदान के बाद हाइवे संख्या 27 पर एक ईवीएम लावारिस पड़ी मिली। बता दें कि राजस्थान की 199 सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान संपन्न हो गया। राजस्थान में शुक्रवार को दिनभर हुई वोटिंग के बाद उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है। इस बीच बरान जिले में हाइवे पर वोटिंग के दौरान इस्तेमाल की गई ईवीएम मिलने के बाद मशीन की सुरक्षा और गोपनीयता पर सवाल खड़े हो गए। यहां एक सीलबंद मशीन लावारिस पड़ी मिली, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया।

स्थानीय लोगों ने दी सूचना
स्थानीय लोगों ने इस पूरी घटना की सूचना प्रशासन को दी। प्रशासन ने तुरंत मौके पर पहुंचकर शाहबाद पुलिस के साथ मशीन को कब्जे में ले लिया है। आगे की जांच व कार्रवाई करने के साथ ही चुनाव अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया गया है। आपको बता दें राजस्थान की 199 सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान संपन्न हो चुका है। वही निर्वाचन आयोग से मिले आंकड़ों के मुताबिक राज्य में 72.62 प्रतिशत मतदान हुआ है।

छत्तीसगढ़ चुनाव: स्ट्रांग रूम में लैपटॉप लेकर घुसने वाले युवकों ने किया बड़ा खुलासा

राजस्थान/तेलंगाना चुनाव: कहीं एक तो कहीं दो घंटे देरी से शुरू हुआ मतदान, जानिए कहाँ-कहाँ आई ईवीएम में खराबी

राजस्थान चुनाव: तीन दर्जन से ज्यादा मतदान केंद्रों पर ईवीएम ख़राब, भोपालगढ़ में वोटिंग का बहिष्कार