इस प्रतिबंधित संगठन ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत को दी थी धमकी, जाने क्यों
इस प्रतिबंधित संगठन ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत को दी थी धमकी, जाने क्यों
Share:

पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्‍ता ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर नया बयान दिया है. जिसके बाद पाकिस्‍तान की नापाक मंशा को लेकर बड़े सवाल खड़े हो गए हैं.इससे करतारपुर कॉरिडोर को लेकर एक बार फिर कलह के हालात पैदा हो गए हैं. पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के लिए बनाया गया कॉरिडोर का  निर्माण पहले से ही विवादों में रहा है.

Nirbhaya Case: दोषी का दावा, पिन निगलने से आया मुंह से खून

इस मामले को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू इसकी घोषणा के वक्त पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को जफ्फी डालकर विवादों में घिर गए थे. इसके बाद निर्माण, उद्घाटन, अलग-अलग सियासी मंच व खालिस्तानी नेताओं की शिरकत के कारण भी यह विवादों में रहा. सबसे बड़ा विवाद पाकिस्तान की मंशा के मुद्दे पर ही रहा.

इस वजह से नए कलाकारों संग नहीं गाना चाहते एआर रहमान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 14 दिसंबर, 2019 को प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस ने करतारपुर कॉरिडोर को खालिस्तान बनाने के लिए पुल बताया था. उसने धमकी भरे लहजे में कहा कि भारत रेफरेंडम-2020 में बाधा न बने. भारत ने इस धमकी की जानकारी पाकिस्तान को दी थी. पाक ने आश्वस्त किया था कि कॉरिडोर को किसी अन्य उद्देश्य के लिए इस्तेमाल नहीं होने दिया जाएगा.

टाइगर श्रॉफ संग इस तरह की फिल्म में काम करना चाहती हैं श्रद्धा कपूर

वही इस धार्मिक स्थल को लेकर 30 नवंबर, 2019 को पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कैबिनेट के रेल मंत्री शेख राशिद ने कहा कि करतारपुर गलियारा जनरल बाजवा और आइएसआइ के दिमाग की उपज है. करतारपुर बॉर्डर को खोल कर जनरल बाजवा ने भारत को जो घाव दिया है, वह उसे लंबे समय तक याद रखेगा. जनरल बाजवा ने भारत को बड़ा धक्का दिया है. पाकिस्तान ने शांति के लिए नया माहौल बनाया है और सिख समुदाय का भरोसा जीता है.

प्रमोशन में आरक्षण से बढ़ा लोगों का आक्रोश, आज भीम आर्मी का भारत बंद

शरजील इमाम को लेकर जीशान अय्यूब ने रखी अपनी राय, बोले - 'पहले उत्तर प्रदेश को नर्क बना...'

कामयाबी का जश्न मना रही है भूमि पेडनेकर, घर पर लगा फिल्मी सितारों का मेला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -