प्रमोशन में आरक्षण से बढ़ा लोगों का आक्रोश, आज भीम आर्मी का भारत बंद
प्रमोशन में आरक्षण से बढ़ा लोगों का आक्रोश, आज भीम आर्मी का भारत बंद
Share:

देहरादून: धीरे धीरे बढ़ते जा रहे प्रमोशन के आरक्षण को लेकर लोगों में दिनों दिन बढ़ते जा रहे आक्रोश ने आज के समय भयानक रूप ले लिया है. वहीं  भीम आर्मी के रविवार को प्रस्तावित भारत बंद के दौरान उत्तराखंड में कड़े सुरक्षा प्रबंध रहेंगे. शहर को जोन और सेक्टरों में बांटकर संवेदनशील इलाकों में पुलिस गश्त बढ़ाई गई है. पुलिस को हिदायत दी गई है कि जबरन बंद कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. बंद समर्थक शहर में जुलूस निकालकर प्रशासन को ज्ञापन देंगे. 

मिली जानकारी  के अनुसार भीम आर्मी और उससे जुड़े संगठनों ने प्रमोशन में आरक्षण देने, भारतीय नागरिकता कानून और एनपीआर को वापस लेने की मांग को लेकर रविवार यानी आज 23 फरवरी 2020 को भारत बंद का आह्वान किया है. भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने यहां सीएए और एनआरसी के विरोध में चल रहे धरने को समर्थन दिया था. उन्हाेंने बंद को सफल बनाने के लिए संबंधित संगठनों के पदाधिकारियों के साथ रणनीति बनाई थी. वैसे तो बंद को लेकर खास इनपुट नहीं है, लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से शहर को पांच जोन में बांटकर पुलिस बल की तैनाती की गई है. एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि प्रत्येक थाने को अलग से पीएसी उपलब्ध कराकर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए है. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि उधर बंद समर्थक रविवार सुबह 10:30 बजे के करीब धरनास्थल पर एकत्र होंगे. यहां से जुलूस के रूप में कनक चौक, एस्लेहाल, गांधी पार्क, घंटाघर, दर्शन लाल चौक और इनामुल्ला बिल्डिंग से होते हुए कचहरी पहुंचेंगे, जहां पर प्रशासन को एक ज्ञापन दिया जाएगा. वहीं इस बात का पता चला है कि देर रात पुलिस और खुफिया तंत्र से जुड़े अधिकारियों ने बंद समर्थकों से बात कर साफ किया कि जबरन बंद कराने की कोशिश की गई तो कार्रवाई की जाएगी. 

हिमाचल में गोवंश संरक्षण को मिला बढ़ावा, जयराम मंत्रिमंडल से इतने रुपये की मिली मंजूरी

जबलपुर में भी स्थापित हुआ LPR, घनुष-सारंग जैसे हथियारों की हुई टेस्टिंग

छत्री से अतिक्रमण नहीं हटाने पर हाई कोर्ट ने जाहिर की नाराजगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -