चौधरी चरण सिंह और नरसिम्हा राव को भारत रत्न मिलने पर पूर्व पीएम देवेगौड़ा का बड़ा बयान
चौधरी चरण सिंह और नरसिम्हा राव को भारत रत्न मिलने पर पूर्व पीएम देवेगौड़ा का बड़ा बयान
Share:

बेंगलुरु: पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के दिग्गज नेता एच डी देवेगौड़ा ने चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने के केंद्र सरकार के फैसले के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया। उन्होंने इस महत्वपूर्ण मामले पर एकता पर जोर देते हुए इस कदम पर सवाल उठाने वालों से फैसले का विरोध करने से परहेज करने का आग्रह किया। संसद के चल रहे बजट सत्र के अंतिम सत्र के दौरान राज्यसभा को संबोधित करते हुए, गौड़ा ने सरकार के फैसले की सराहना की और ऐसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर असहमति न जताने के महत्व पर जोर दिया।

उच्च सदन में राम लला प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा के संबंध में, जेडीएस के दिग्गज ने 22 जनवरी को कार्यक्रम में भाग लेने का अपना व्यक्तिगत अनुभव साझा किया। उन्होंने भारतीय संस्कृति में भगवान राम के महत्व पर प्रकाश डाला, राष्ट्र को एकजुट करने और इसके मूल्यों की आधारशिला रखने में उनकी भूमिका पर जोर दिया। गौड़ा ने इसे करोड़ों भारतीयों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर मानते हुए, अयोध्या में भगवान राम मंदिर के अभिषेक के प्रति अपनी खुशी और भक्ति व्यक्त की। उन्होंने धार्मिकता, प्रेम और शालीनता के प्रतीक के रूप में भगवान राम की प्रशंसा की, उनके प्रति महात्मा गांधी की प्रशंसा की और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने में उनकी भूमिका पर प्रकाश डाला।

इसके अतिरिक्त, गौड़ा ने राम लला प्राण प्रतिष्ठा दिवस से पहले 11 दिवसीय उपवास अनुष्ठान करने में उनके समर्पण और ईमानदारी के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर न केवल भारत के लिए बल्कि पूरे विश्व के लिए एक प्रतीक बनेगा। चालू बजट सत्र, जो शुरू में 9 फरवरी को समाप्त होने वाला था, एक दिन बढ़ा दिया गया है। यह सत्र आगामी आम चुनावों से पहले वर्तमान लोकसभा की अंतिम बैठक का प्रतीक है, जो इस साल अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है।

तेलंगाना में अपनी जमीन मजबूत कर रही भाजपा, प्रदेशाध्यक्ष संजय कुमार ने शुरू की 'प्रजाहिता यात्रा'

सो रही बेगम के मुंह में शौहर ने डाल दिया तार और ऑन कर दिया स्विच, चौंकाने वाली है वजह

क्या खड़गे ने सदन में किया चौधरी चरण सिंह का अपमान ? उपराष्ट्रपति धनखड़ बोले- ये बर्दाश्त नहीं करूँगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -