आखिर क्यों गृह मंत्रालय से भिड़े डिप्टी सीएम सिसोदिया ?
आखिर क्यों गृह मंत्रालय से भिड़े डिप्टी सीएम सिसोदिया ?
Share:

 

दिल्‍ली गवर्नमेंट में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया इन दिनों गृह मंत्रालय से बहुत खफा हैं. उन्‍होंने अपनी यह नाराजगी आज ट्वीटर पर खुलकर बयान भी की है. इस बार, डिप्टी सीएम सिसोदिया की नाराजगी की वजह एजीएमयूटी कैडर के 6 आईएएस अफसरों का तबादला है.

'भाभी जी घर पर हैं' की अफवाहों पर शेफाली ने तोड़ी चुप्पी, सौम्या के लिए बोली यह बात

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गृह मंत्रालय ने दिल्‍ली में तैनात इन 6 आईएएस अफसरों का तबादला अंडमान-निकोबार दीप समूह और चंडीगढ़ में कर दिया है. मनीष सिसोद‍िया को सबसे अधिक आपत्ति शिक्षा विभाग के निदेशक बिनय भूषण के तबादले से है. बिनय भूषण के तबादले पर खफा हुए मनीष सिसोद‍िया ने कहा है कि सरकारी विघालयों के 98 प्रतिशत नतीजे आने के एक सप्ताह के भीतर यह ट्रांसफर कर दिया गया है.

इस डायरेक्टर से काम मांग रहे थे सुशांत, कहा था- 'मुझे सबने बैन कर दिया है...'

तबादलों को लेकर गृह मंत्रालय ने फैसला किया है. जिस पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोद‍िया ने कई सवाल भी खड़े क‍िए हैं. उन्‍होंने बताया है कि सरकारी विघालय में 98 प्रतिशत रिजल्‍ट देने वाले शिक्षा निदेशक का महज एक हफ्ते के अंदर तबादला कर दिया गया है. ऐसे से उनका प्रश्न है कि क्‍या सरकारी स्‍कूलों का बेहतर रिजल्ट देने की गलती शिक्षा न‍िदेशक ने की है. जसिके चलते, उनका तबादला क‍िया गया है. उन्‍होंने गृह मंत्रालय पर आरोप लगाते हुए यह भी बताया है कि केंद्र सरकार की ओर से इन तबादलों से पहले दिल्‍ली सरकार से सलाह करने की भी आवश्यकता नहीं समझी है. विदित हो कि इस बार दिल्‍ली के सरकारी विघालय में 10वीं और 12वीं का नतीजा करीब 98 प्रतिशत रहा है. इस सक्सेस के लिए दिल्‍ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोद‍िया ने शिक्षा निदेशक बिनय भूषण की तारीफ की है. 

अस्पताल ने बिल बकाया होने के कारण नहीं दिया शव, कोर्ट पहुंची पीड़िता

टेस्ट में सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले 5 बल्लेबाज, चौंका देगा क्रिस गेल का स्थान

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने दी तेलंगाना के मंत्री केटीआर को जन्मदिन की बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -