टेस्ट में सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले 5 बल्लेबाज, चौंका देगा क्रिस गेल का स्थान
टेस्ट में सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले 5 बल्लेबाज, चौंका देगा क्रिस गेल का स्थान
Share:

क्रिकेट आज के समय में एक ऐसा खेल बन चुका है, जिस पर पूरी दुनिया प्यार लूटाती है। क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट हो दर्शक सभी को देखने के लिए रोमांचित रहते हैं। क्रिकेट का सबसे पुराना फॉर्मेट टेस्ट है। टेस्ट क्रिकेट की दुनिया में कई बल्लेबाज ऐसे रहे हैं, जिन्होंने अपने गगनचुंब्बी छक्कों पर दर्शकों को झूमने पर मजबूर किया है। आज हम आपको ऐसे ही 5 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट की दुनिया में सर्वाधिक छक्के लगाए हैं।  

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले 5 बल्लेबाजों की सूची 

5 वीरेन्द्र सहवाग 

भारतीय क्रिकेट इतिहास में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए विशेष पहचान रखने वाले पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इस सूची में पांचवें स्थान पर मौजूद है। सहवाग ने भारत के लिए कुल 104 टेस्ट मैच खेलें और इस दौरान उन्होंने 8586 रन बनाए। सहवाग ने टेस्ट में कुल 91 छक्के लगाने का कारनामा किया है।  

4 जैक कैलिस

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज और महान ऑलराउंडर रहे जैक कैलिस ने टेस्ट में कुल 13289 रन बनाए है। 166 टेस्ट मैचों में कैलिस ने कुल 97 छक्के लगाने का कारनामा किया है।  

3 क्रिस गेल

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाजों में शुमार रहे क्रिस गेल लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। क्रिस गेल ने 103 टेस्ट मैच खेलें हैं और इस दौरान उन्होंने कुल 98 छक्के जड़ें हैं।  

2 एडम गिलक्रिस्ट 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर और दिग्गज बल्लेबाज रहे एडम गिलक्रिस्ट टेस्ट मैच में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर मौजूद है। गिलक्रिस्ट ने 96 टेस्ट मैचों में 5570 रन बनाए और कुल 100 छक्के इस दौरान उन्होंने जड़ें हैं। 

1 ब्रैंडन मैक्कुलम 

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाजों में शामिल रहे ब्रैंडन मैक्कुलम टेस्ट क्रिकेट के ऐसे बल्लेबाज है, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने पास रखा है। मैक्कुलम ने कुल 101 टेस्ट मैच खेलें और 107 छक्के लगाने का कारनामा किया है।  

 

 

टेस्ट : सबसे अधिक गेंद खेलने वाले 5 बल्लेबाज, 2 भारतीय दिग्गज शामिल

सबसे ज्यादा क्रिकेट मैच खेलने वाले 5 खिलाड़ी, इस देश के 3 दिग्गज शामिल

क्रिकेट के ये 8 रिकॉर्ड टूटना है बेहद मुश्किल, विराट ने बिना गेंद फेंके लिया विकेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -