उप सेना प्रमुख ने दी पाक को चेतावनी- नापाक हरकत की तो फिर करेंगे सर्जिकल स्ट्राइक

नई दिल्ली: दो साल पहले भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान अध‍िकृत कश्मीर के भीतर घुसकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि सेना प्रमुख बिपिन रावत के बयान के बाद अब उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बु ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो सेना एक और सर्जिकल स्ट्राइक करने से नहीं हिचकेगी।

पुलिस ने सर्च ऑपरेशन में विस्फोट से उड़ाए 5 घर, मुठभेड़ में लश्कर के 3 आतंकी हुए ढेर

वहीं बता दें कि प्रतिष्ठित भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड की सलामी लेने के बाद लेफ्टिनेंट जनरल अन्बु ने संवाददाताओं से कहा कि हमारी सेना सीमा पार आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर अपनी ताकत का अहसास पहले ही करा चुकी है और अगर शत्रु ने हमें चुनौती दी तो हम दोबारा ऐसा करने से नहीं हिचकेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि हमारी सेना दुश्मन का सामना करने के लिए पूरी तैयार है।

उत्तर प्रदेश में घने कोहरे के कारण टकराए तीन वाहन, चार लोगों की दर्दनाक मौत

इसके साथ ही उपसेना प्रमुख ने कहा कि हम दुश्मन की नापाक हरकतों को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं उन्होने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक से दुश्मन को अपनी ताकत का अहसास करवा चुके हैं। उन्होंने सैन्य बलों में महिलाओं को लड़ाकू भूमिका देने के सवाल पर कहा कि इस संबंध में विभिन्न पहलुओं पर विचार किया जा रहा है क्योंकि पाकिस्तान और चीन से लगी सीमाओं पर हालात देश के बाकी हिस्सों से काफी अलग हैं।


खबरें और भी

प्राचीन शिव मंदिर में खुदाई के दौरान निकला नरकंकाल, इलाके में मचा हड़कंप

विहिप की दहाड़, मोक्ष नगरी अयोध्या में नहीं चाहिए किसी आक्रमणकारी का कोई भी चिन्ह

प्रेम प्रसंग के चलते 14वीं मंजिल से कूदी रिटायर्ड आईजी की बेटी, इसी हफ्ते होनी थी शादी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -